MP Weather Report : भोपाल समेत 15 जिलों में धुआंधार बारिश

भोपाल समेत 15 जिलों में शनिवार 29 जून दोपहर के बाद तेज बारिश हो रही है। अगले कुछ घंटे में में ग्वालियर, मुरैना और जबलपुर में भी तेज बारिश का अलर्ट जारी हो गया है। धुंआधार बारिश के साथ बिजली भी गिर सकती है।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
MP Weather Report
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

एमपी में साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन की वजह से बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव हो गया है। इस वजह से पूरा प्रदेश भीग रहा है। भोपाल समेत 15 जिलों में शनिवार 29 जून दोपहर के बाद तेज बारिश हो रही है। अगले कुछ घंटे में में ग्वालियर, मुरैना और जबलपुर में भी तेज बारिश का अलर्ट जारी हो गया है। धुआंधार बारिश के साथ बिजली भी गिर सकती है।

इन जिलों में तेज बारिश दौर जारी

शनिवार को प्रदेश में सागर, सीहोर, राजगढ़, बैतूल, विदिशा, गुना, देवास, बालाघाट, सिवनी, पांढुर्णा, अनूपपुर के अमरकंटक, शहडोल, दमोह, मंडला में हल्की गरज के साथ तेज बारिश का दौर जारी है।

इन जिलों में मौसम बदलने का अनुमान

श्योपुरकलां, खरगोन, सिंगरौली, छिंदवाड़ा, इंदौर, पन्ना, जबलपुर, खंडवा, कटनी, सीधी, हरदा, उमरिया, उज्जैन, छतरपुर के खजुराहो, रीवा, डिंडोरी, मंदसौर, अलीराजपुर, रायसेन के सांची और भीमबेटका, धार, आगर, नरसिंहपुर, बड़वानी, शाजापुर, शिवपुरी में भी मौसम बदलने का अनुमान जताया है।

ये खबर भी पढ़ें...

पेड़ काटकर डेवलपमेंट नहीं करने देंगे - आलोक शर्मा

30 जून का मौसम कैसा होगा!

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार 30 जून को पूरे देश में बारिश हो सकती है। साथ ही देश के 25% हिस्सों में भारी बारिश होने का अनुमान है। ये इलाके हैं कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, हरियाणा, पूर्वी राजस्थान, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, ओडिशा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम और सभी पूर्वोत्तर राज्य हैं।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

बारिश आंधी-बारिश का अलर्ट MP weather report update एमपी बारिश MP weather report