पेड़ काटकर डेवलपमेंट नहीं करने देंगे - आलोक शर्मा

शिवाजी नगर और तुलसी नगर के सरकारी मकानों को तोड़कर यहां सरकारी बंगले बनाने का निर्णय लिया गया था। इसके लिए 29 हजार पेड़ों को भी काटा जाना था।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
एक पेड़ मां के नाम
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के शिवाजी नगर और तुलसी नगर के सरकारी मकानों को तोड़कर यहां सरकारी बंगले बनाने का निर्णय लिया गया था। इसके लिए 29 हजार पेड़ों को भी काटा जाना था।

इसके बाद आम जन लगातार इन पेड़ों को काटे जाने का विरोध करने पर इसे कैंसिल कर दिया गया था। भोपाल के सांसद आलोक शर्मा ने शनिवार को इसी मुद्दे पर अफसरों को चेताया हुए कहा, पेड़ काटकर डेवलपमेंट नहीं होने देंगे। ऐसी कोई भी कार्य योजना बनी तो अफसरों की खैर नहीं।

ये खबर भी पढ़िए...अब नहीं कटेंगे 29 हजार पेड़ , कहीं और बनेंगे मंत्री-विधायकों के बंगले

एक पेड़ मां के नाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर 'एक पेड़ मां के नाम' कैंपेन के तहत सांसद आलोक शर्मा भी अपनी मां विद्या शर्मा के साथ ईदगाह हिल्स स्थित कैंसर हॉस्पिटल ग्राउंड में पौधारोपण किया।

भारतीय नागरिकता मिलने वाली छात्रा संजना मेलवानी ने भी अपने परिवार के साथ पौधे रोपे। इस दौरान सांसद ने 'ग्रीन भोपाल क्लीन भोपाल' का संकल्प भी दिलाया।

ये खबर भी पढ़िए...पंडित प्रदीप मिश्रा ने राधारानी के आगे नाक रगड़कर मांगी माफी

ऐसी योजना बनाने वाले अफसरों की खैर नहीं - शर्मा

कार्यक्रम में सांसद शर्मा ने कहा कि बिना जनप्रतिनिधियों को भरोसे में लिए भोपाल में एक भी पेड़ काटा तो खैर नहीं होगी। अब भोपाल का बेटा आपके साथ है।

बिना जनप्रतिनिधियों को कॉन्फिडेंस में लिए कोई कार्य योजना बनी तो ऐसे अफसरों की खैर नहीं। यह मेरी समझाइश भी है, चेतावनी भी है।

ये खबर भी पढ़िए...मध्य प्रदेश में 11 साल बाद होंगे सहकारिता चुनाव, बीजेपी कांग्रेस बना रहे मास्टर प्लान

जिन अफसरों ने 29 हजार पेड़ काटने का प्रस्ताव बनाया था, उन्हें सद्बुद्धि देने के लिए में उन्हे पौधा भेंट करुंगा। ताकि, भविष्य में ऐसी नुकसानदायक योजना न बनाए। जिससे सरकार की छवि खराब हो।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

आलोक शर्मा 29 हजार पेड़ भोपाल के 29 हजार पेड़ बीजेपी प्रत्याशी आलोक शर्मा