MP Weather report : सीएम मोहन यादव की सभा में बारिश, 18 से आएगा मानसून

मध्यप्रदेश के मुलताई में सीएम डॉ. मोहन यादव की सभा के दौरान तेज बारिश होने लगी। बचने लोगों ने होर्डिंग सिर पर रख लिए। कुछ लोग टेंट में छिपते नजर आए। इसी दौरान वहां करंट की चपेट में आने से एक महिला और बच्चा घायल हो गए...

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

MP Weather report : बैतूल जिले के मुलताई में सीएम मोहन यादव की सभा के दौरान तेज बारिश होने लगी। बारिश से बचने के लिए कुछ लोगों ने होर्डिंग सिर पर रखे तो कुछ ने टेंट में छिपकर अपने आपको बचाया। इसी बीच करंट की चपेट में आने से एक महिला और बच्चा घायल हो गया। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  

27 जिलों में प्रीमानसून एक्टीविटी का अनुमान

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार मध्यप्रदेश में 18 जून को मानसून की एंट्री होगी। इससे पहले प्रदेश के कुछ जिलों में प्री-मानसून की एक्टिविटी हुई है। कहीं तेज बारिश हो रही है, तो कहीं आकाशीय बिजली गिरने-चमकने या आंधी का दौर है। शुक्रवार, 14 जून को दोपहर में प्रदेश के खरगोन, हरदा, इंदौर के महू, सीहोर के आष्टा, खंडवा समेत कई जिलों में बारिश हुई। मौसम वैज्ञानिकों ने भोपाल, इंदौर समेत 27 जिलों में प्री-मानसून एक्टिविटी का अनुमान जताया है। ग्वालियर, दतिया सहित 9 जिलों में गर्मी का असर देखने को मिल सकता है।

कुछ दिन बारिश और गरज-चमक की स्थिति बनेगी

IMD, भोपाल की सीनियर वैज्ञानिक दिव्या ई. सुरेंद्रन ने बताया कि एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस, ट्रफ लाइन और साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम एक्टिव है। इस वजह से आंधी, बारिश और गरज-चमक की स्थिति बनी हुई है, जो अगले कुछ दिन तक बनी रहेगी। आकाशीय बिजली गिरने की संभावना ज्यादा है। सीनियर वैज्ञानिक डॉ. वेदप्रकाश सिंह ने बताया, प्रदेश में मानसून 18 जून तक आ सकता है। दक्षिण हिस्से से मानसून एंटर होगा।

15 जून को आंधी, गरज-चमक का यलो अलर्ट

भोपाल, इंदौर, उज्जैन, झाबुआ, अलीराजपुर, धार, बड़वानी, खरगोन, आगर-मालवा, राजगढ़, शाजापुर, देवास, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा, सीहोर, राजगढ़, बैतूल, नर्मदापुरम, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, मंडला और बालाघाट में गरज-चमक और आंधी का यलो अलर्ट है। ग्वालियर, भिंड, दतिया, निवाड़ी, सतना, रीवा, मऊगंज, सीधी, सिंगरौली, मैहर, उमरिया, सागर और जबलपुर में गर्म हवा चलेगी।

16 जून को हीट वेव और आंधी का यलो अलर्ट

झाबुआ, अलीराजपुर, धार, बड़वानी, इंदौर, खरगोन, बुरहानपुर, भोपाल, सीहोर, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, दमोह, कटनी, जबलपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट, डिंडोरी, अनूपपुर, शहडोल में गरज-चमक और आंधी का यलो अलर्ट है। रीवा, मऊगंज, सीधी, सिंगरौली, उमरिया, सागर में गर्म हवा भी चलेगी। हीट वेव और आंधी का यलो अलर्ट है।

सीएम मोहन यादव MP weather report मध्यप्रदेश में 18 जून को मानसून की एंट्री