MP Weather Update : मानसून को मिलेगी मजबूती, प्रदेश में कई सिस्टम एक्टिव

मध्‍य प्रदेश में बारिश के कई सिस्टम एक्टिव हैं। इसके चलते आने वाले दिनों में प्रदेश में तेज बारिश का अनुमान है, जिससे मानसून को मजबूती मिलेगी...

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
New Update
MP Weather 16 july
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

MP Weather Update : सोमवार को मध्य प्रदेश के कई जिलों में जोरदार बारिश हुई। आज भी बारिश का दौर जारी रहेगा। बंगाल की खाड़ी में एक्टिव हुए चक्रवात से प्रदेश में मानसून मजबूत होगा।

मानसून को मजबूती

आने वाले दिनों में मध्य प्रदेश में मानसून ( MP Monsoon ) और मजबूत होने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी, गुजरात, ओडीशा और झारखंड में हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात बनता दिखाई दे रहा है। इससे प्रदेश में आने वाले दिनों में तेज बारिश की संभावना है। इसके अलावा भी प्रदेश में कई मौसमी सिस्टम एक्टिव है। ऐसे में आने वाले दिनों में तेज बारिश के आसार हैं।

ये खबर भी पढ़िए...

बजरंग दल के सदस्य को धर्म परिवर्तन करने लाखों का ऑफर

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार 16 जुलाई को खरगोन, बड़वानी, इंदौर, उज्जैन, छिंदवाड़ा, पांढुर्ना, रतलाम, झाबुआ, धार, देवास, आलीराजपुर, सीहोर, खंडवा और सिवनी जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने इन जिलों में आंधी-तूफान और गरज-चमक का भी अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा पूरे प्रदेश में ही हल्की बारिश का अनुमान है।

mausam warning 16 july

सोमवार को मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हुई। उज्जैन में रविवार शाम ही शिप्रा नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया था। सोमवार को भोपाल, छिंदवाड़ा, जबलपुर, शाजापुर, रतलाम, खरगोन, इंदौर, नर्मदापुरम, ग्वालियर और सीहोर में तेज बारिश हुई।

ये खबर भी पढ़िए...

ट्रेन की टक्कर से बाघ की मौत, 2 शावकों का इलाज जारी

खरगोन पानी से लबालब

मध्य प्रदेश में सोमवार को खरगोन पानी से लबालब हो गया। खरगोन के बड़वाह में 3 घंटे लगातार बारिश हुई। इससे छोटी नदी का पानी कॉलोनियों में घुस गया। बारिश के चलते सड़कों में भी पानी भर गया है। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

बारिश खरगोन MP Weather update मानसून मध्य प्रदेश मौसम मध्य प्रदेश बारिश