MPPSC 2024 : आयोग के दफ्तर जाएंगे हजारों कैंडिडेट, पद बढ़ाने की करेंगे मांग

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के दफ्तर पहुंचकर हजारों उम्मीदवार भर्ती में पद बढ़ाने की मांग करने वाले हैं। साथ ही इसके लिए सोशल मीडिया पर कैंपेन भी चलाया जा रहा है।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
MPPSC 2024
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ( Madhya Pradesh Public Service Commission ) के दफ्तर पहुंचकर हजारों उम्मीदवार भर्ती में पद बढ़ाने की मांग करने वाले हैं। साथ ही इसके लिए सोशल मीडिया पर कैंपेन भी चलाया जा रहा है। राज्य और वन सेवा भर्ती से जुड़े उम्मीदवारों को 15 जुलाई, सोमवार को  12 बजे इंदौर के MPPSC दफ्तर पहुंचने का आह्वान किया गया है।

पद बढ़ाने की मांग इसलिए

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के अंतर्गत राज्य सेवा और वन सेवा भर्ती परीक्षा ली गई। राज्य सेवा भर्ती में 110 और वन सेवा में सिर्फ 14 पद हैं। जबकि इन पदों पर परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों की संख्या हजारों में है। MPPSC उम्मीदवारों की मांग है कि राज्य सेवा में कम से कम 500 और वन सेवा में 100 पदों पर भर्ती होनी चाहिए।

द सूत्र

सोशल मीडिया पर कैंपेन

राज्य और वन सेवा भर्ती में पदों की संख्या बढ़ाने के लिए उम्मीदवार 15 जुलाई सोमवार को एमपीपीएससी के इंदौर कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन देंगे। इस आंदोलन में ज्यादा उम्मीदवार पहुंचे, इसके लिए सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कैंपेन चलाया जा रहा है।

ये खबर भी पढ़ें...

पीएम कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस की शुरुआत आज, स्किल बेस्ड 8 यूजी कोर्स होंगे शुरू

भर्ती के हाल

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के अंतर्गत राज्य सेवा परीक्षा के लिए मात्र 110 पद है, वहीं राज्य वन सेवा के लिए केवल 14 पद ही है। राज्य सेवा में डिप्टी कलेक्टर के 15, डीएसपी के 22 पद, 7 पद अतिरिक्त सहायक विकास आयुक्त व अन्य पद है। प्री एग्जाम में उम्मीदवारों की संख्या देखी जाए तो 1 पद के लिए 1663 उम्मीदवार मैदान में है।

विभाग ने नहीं भेजी जानकारी

एमपीपीएससी के ओएसडी रविंद्र पंचभाई का कहना है कि विभाग की ओर से अब तक रिक्त पदों की कोई अपडेट जानकारी नहीं दी गई है। इसलिए पदों को बढ़ाने का कोई अपडेट नहीं है।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

एमपीपीएससी 2024 MPPSC Recruitment Campaign एमपी न्यूज हिंदी MPPSC