MPPSC राज्य वन सेवा परीक्षा के पेपर पर भोपाल सेंटर में आरोप- सील खुला हुआ पेपर दिया गया

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग की राज्य वन सेवा परीक्षा 2023 की मेन्स आयोजित हुई। सेंटर के कुछ उम्मीदवारों ने शिकायत की और कहा कि उन्हें आशंका है कि सील खुली रहने के कारण पेपर लीक हुआ है। उम्मीदवारों ने वहां पर स्कूल में आपत्ति भी दर्ज कराई...

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मप्र लोक सेवा आयोग (पीएससी) की राज्य वन सेवा परीक्षा 2023 की मेन्स 30 जून को अलग-अलग केंद्रों पर आयोजित हुई। इस परीक्षा को लेकर एक बार फिर प्रश्नपत्र की सील खुली मिलने का आरोप लगा और इसे लेकर भोपाल बैरागढ़ के एक सेंटर पर भारी विवाद हुआ।

उम्मीदवारों ने द सूत्र को भेजे वीडियो

Sealed Open Paper

बैरागढ़ भोपाल के सेंटर सरकारी कन्या हायर सेकंडरी स्कूल ट्री हिल्स रोड स्कूल में यह विवाद हुआ। यहां पर कुछ उम्मीदवारों का आरोप है कि उन्हें सील खुला हुआ पेपर दिया गया। एक उम्मीदवार ने आपत्ति ली तो उन्हें फिर दूसरा पेपर दिया गया। इसी तरह सेंटर के कुछ और उम्मीदवारों ने भी इस बात की शिकायत की और कहा कि उन्हें आशंका है कि सील खुली रहने के कारण पेपर लीक हुआ है। उम्मीदवारों ने वहां पर स्कूल में आपत्ति भी दर्ज कराई।

ये खबर भी पढ़ें...

धार की भोजशाला पर जैन समाज का दावा, हाईकोर्ट में लगाई याचिका, जैन गुरूकल होने की बात कही

जैसा आया, हमने दे दिया

वहीं स्कूल के शिक्षकों ने उम्मीदवारों से कहा कि सील खोलने से हमारा क्या हित होगा? सारी प्रक्रिया सही की गई है। जिसे आपत्ति थी तो उसे दूसरा प्रश्नपत्र दे दिया है। वहीं इससे हमारा वैसे भी कोई वास्ता नहीं है, जैसा आया हमने दे दिया। सेंटर पर कुछ भी नहीं हुआ है। इस संबंध में सभी सूचना हमने आयोग (पीएससी) को दे दी है। 

फाइव लेयर सुरक्षा में आता है प्रश्नपत्र

वहीं यदि प्रश्नपत्र की सुरक्षा की बात करें तो पीएससी का पेपर फाइव लेयर सुरक्षा में आता है। यह एक बॉक्स में आता है, जिसमें थ्री लेयर सुरक्षा होती है। फिर इसके अंदर प्रश्नपत्र का बंडल होता है जिसमें 20-20 प्रश्नपत्र होते हैं, यह बंडल भी पॉलीथीन में पैक होते हैं। फिर इस पॉलीथिन के अंदर हर पेपर एक दूसरी पॉलीथीन में होता है और पेपर में भी सील लगी होती है। वहीं उम्मीदवारों का आरोप रहा है कि उन्हें खुली सील वाला पेपर मिला है और हमे आशंका है कि कुछ गड़बड़ हुई है। इसके पहले पीएससी राज्य सेवा परीक्षा व राज्य वन सेवा परीक्षा 2024 की 23 जून को हुई प्री परीक्षा में भी करीब दर्जन भर शहरों से द सूत्र के पास प्रश्नपत्रों की सील खुली होने की शिकायतें पहुंची थी। एमपी हिंदी न्यूज

एमपी हिंदी न्यूज MPPSC राज्य वन सेवा परीक्षा 2023