MPPSC प्री 2024 की तारीख 55 दिन बढ़ने के बाद भी फिर नहीं खोलेगा लिंक, पद बढ़ने की भी नहीं आई जानकारी

पीएससी प्री पहले 28 अप्रैल को थी और इसके बाद यह 23 जून को शिफ्ट हो गई। उधर इस परीक्षा के लिए सबसे कम आवेदन आए हैं और इनकी संख्या हाल के समय में पहली बार दो लाख से कम उम्मीदवारों तक पहुंच गई।

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
New Update
ुलुल

MPPSC

Listen to this article
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. मप्र लोक सेवा आयोग ( पीएससी ) ( MPPSC ) की राज्य सेवा परीक्षा प्री 2024 लोकसभा चुनाव के चलते करीब 55 दिन आगे बढ़ गई है। लेकिन इससे उन उम्मीदवारों को कोई लाभ नहीं होने वाला है, जो आवेदन के अंतिम दिनों में सर्वर की समस्या से आवेदन हीं कर सके, क्योंकि आयोग फिर से लिंक नहीं खोलेगा।

ये खबर भी पढ़िए....लोकसभा चुनाव 2024 : इंदौर में 2 अप्रैल तक वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने वाले ही दे सकेंगे वोट, जानें कब हैं वोटिंग

28 अप्रैल से 23 जून हो गई है तारीख

पीएससी प्री ( PSC ) पहले 28 अप्रैल को थी और इसके बाद यह 23 जून को शिफ्ट हो गई। उधर इस परीक्षा के लिए सबसे कम आवेदन आए हैं और इनकी संख्या हाल के समय में पहली बार दो लाख से कम उम्मीदवारों तक पहुंच गई। इसमें एक वजह कम पद रहे हैं तो दूसरी वजह अंतिम दिनों में सर्वर की समस्या, जिसके चलते आवेदन नहीं कर सकें। अंतिम तारीख के बाद से ही लिंक फिर से खोलने की लगातार मांग उठी, लेकिन आयोग ने तब समय गुजरने की बात कहते हुए लिंक फिर से खोलने की मांग को खारिज कर दिया था।

अब जब 55 दिन मिल रहे हैं तो फिर लिंक खोलने की मांग

अब जब करीब 55 दिन के लिए परीक्षा आगे बढ़ चुकी है, तो फिर ऐसे में उम्मीदवारों की ओर से फिर से मांग आ रही है कि अब तो आयोग सात दिन के लिए लिंक खोल सकता है, जिससे बाकी बचे हुए उम्मीदवार भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

ये खबर भी पढ़िए....LOK SABHA ELECTION : कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार, दिल्ली में CEC की बैठक, आज तय हो सकते हैं 18 लोकसभा सीटों पर कैंडिडेट

द सूत्र ने रखी थी उम्मीदवारों की मांग, लेकिन इंकार

उम्मीदवारों की ओर से फिर से लिंक खोले जाने की मांग आ रही थी, जिसे द सूत्र द्वारा भी आयोग के सामने रखा गया था। लेकिन आयोग ने साफ कर दिया है कि हम लिंक फिर से नहीं खोलने जा रहे हैं। आयोग इस तरह की किसी भी बात पर विचार नहीं कर रहा है। 

पद बढ़ने की बात अब आचार संहिता के बाद ही संभव

मूल रूप से इस परीक्षा कि विज्ञप्ति में केवल 60 पद थे, बाद में 50 पद और बढ़ाने की सूचना जारी हुई. अभी तक यह परीक्षा सबसे कम 110 पदों के लिए हो रही है। इस तरह से सबसे कम उम्मीदवार है तो वहीं सबसे बड़ी वजह यह सबसे कम मात्र 110 पद भी रहा है। लगातार पद बढ़ाने की मांग हो रही है, क्योंकि 87-13 फीसदी फार्मूले से वैसे ही 13 फीसदी पद का फिलहाल कोई भविष्य नहीं रहता है। लेकिन अब 6 जून आचार संहिता रहने तक इसकी कोई उम्मीद नहीं है। वहीं आयोग के पास प्री परीक्षा के रिजल्ट जारी करने तक पद बढ़ाने का समय रहता है, यानि जुलाई अंत से पहले पद बढ़ने की सूचना विभाग से आएगी तो भी उम्मीदवारों को इसका लाभ होगा।

MP PSC पीएससी MPPSC PSC