मुकेश नायक ने मध्यप्रदेश कांग्रेस मीडिया प्रभारी की जिम्मेदारी संभाली, जानिए क्या कहा ?

पूर्व मंत्री मुकेश नायक ने मध्यप्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष का दायित्व संभाल लिया। उन्होंने कहा कि दलबदल बीजेपी की साइकोलॉजिकल वॉर स्ट्रेटजी है, पर लोग इसे पसंद नहीं करते।

author-image
Rahul Garhwal
New Update
Mukesh Nayak took charge as Chairman of MP Congress Media Department in Bhopal
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

MP Congress Media Incharge Mukesh Nayak Statement

संजय शर्मा, BHOPAL. कांग्रेस के पूर्व मंत्री मुकेश नायक ने रविवार को PCC पहुंचकर प्रदेश मीडिया विभाग के अध्यक्ष का दायित्व संभाल लिया। हाल ही में केके मिश्रा ने ये पद छोड़ दिया था जिसके बाद नायक को ये पद सौंपा गया है। उनकी टीम में भी बदलाव किया गया है। नियुक्ति के बाद वे रविवार को PCC पहुंचे तो उनके साथ मीडिया विभाग की नई टीम भी उनके साथ थी।

नायक का बीजेपी पर हमला

पद संभालने के बाद नायक ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला और कांगेस नेताओं के पलायन पर भी टिप्पणी की। उन्होंने दल-बदल को बीजेपी द्वारा चुनाव में बढ़त लेने के लिए साइकोलॉजिकल वॉर की स्थिति तैयार करना बताया। इस मौके पर पीसीसी चीफ के मीडिया एडवाइजर केके मिश्रा, प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता, स्वदेश शर्मा, रवि सक्सेना, अवनीश बुंदेला, राम पांडे, अपराजिता पांडे और अभय दुबे मौजूद रहे। 

'केवल रेवड़ियां बटोर रही है बीजेपी'

मीडिया विभाग के प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के बाद नायक ने बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पीसीसी में चर्चा के दौरान नायक ने कहा जैसे कभी मार्क्सवाद, पूंजीवाद और समाजवाद आया था, देश और प्रदेश की राजनीति का यह कालखंड घटियावाद की और बढ़ रहा है। बीजेपी चुनाव जीतने की मशीन जैसी हो गई है जो उसके भटकाव की चरम अवस्था है। अब बीजेपी को देश की जनता की संवेदनाओं, गरीबों के दर्द से कोई सरोकार नहीं है। वो केवल रेवड़ियां बांटकर वोट बटोरने में लगी है। ऐसी स्थिति में देश की राजनीति को मीडिया यानी चौथे स्तम्भ से ही उम्मीद रह गई है।

'प्रदेश में अपराध लगातार बढ़ रहे, ये बीजेपी का कैसा रामराज्य'

मुकेश नायक ने कांग्रेस में मची भगदड़ और हर दिन किसी न किसी नेता के बीजेपी में शामिल होने पर भी टिप्पणी की। वे बोले बीजेपी साइकोलॉजिकल वॉर जैसे हालत पैदा करके चुनाव में बढ़त लेना चाहती है। इसलिए दलबदल को पर्व के रूप में मनाने में जुटी है, लेकिन उसका ये खेल ज्यादा दिन तक नहीं चलेगा, जनता इसे पसंद नहीं कर रही है। पिछले दिनों इसी के तहत कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने का हल्ला मचाया गया था। बीजेपी कह रही है हम रामराज्य लाएंगे, तो भैया हमने नहीं सुना राम राज्य में जुआं-सट्टा खिलाया जाता था। राम नाम जपना पराया माल अपना होने की बात भी हमें नहीं सुनी। प्रदेश में लगातार अपराध बढ़ रहे हैं। बीजेपी में गए लोगों को व्यापार करना है।

ये खबर भी पढ़िए..

MP : विधानसभा के प्रमुख सचिव एपी सिंह को मिला एक साल के लिए एक्सटेंशन

'अब कांग्रेस को नीचे नहीं जाना और बीजेपी ऊपर नहीं जा पाएगी'

मुकेश नायक ने कांग्रेस से पलायन के सवाल पर कहा अगर सिंधिया को छोड़ दिया जाए तो ऐसा कोई बड़ा मास माइग्रेशन तो पार्टी में नहीं हुआ है। सुरेश पचौरी के बीजेपी में जाने पर उन्होंने शोले फिल्म के डायलॉग 'आधे इधर जाओ, आधे उधर जाओ।' से कटाक्ष किया। उन्होंने कहा पचौरी के पीछे बीजेपी में कौन गया। जिन्हें व्यापार करना है, जिन्हें सरकार का डर सता रहा है केवल वे ही कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जा रहे हैं। हालातों को देखते हुए नायक ने कहा देखिए अब कांग्रेस को इससे नीचे नहीं जाना और बीजेपी इससे ऊपर नहीं जा पाएगी। उन्होंने छिंदवाड़ा में कांग्रेस नेताओं को बीजेपी में शामिल कराने में जुटे मंत्री कैलाश विजयवर्गीय पर भी कमेंट किया और कहा बीजेपी ने पिट्ठू संघ बनाया है और विजयवर्गीय इसके अध्यक्ष हैं। कांग्रेस ने जो काम किए हैं, बीजेपी उन्हें भी अपना गिनाकर जनता को भ्रमित करने में लगी हुई है।