राधा रानी पर कथावाचक प्रदीप मिश्रा और संत प्रेमानंद आमने-सामने, दोनों में बढ़ी तू-तू, मैं-मैं

कथावाचक और संत के अनुयायियों के बीच सोशल मीडिया पर जंग छिड़ गई है। दोनों संतों के अनुयायी उनके बारे अनुचित नहीं सुन पा रहे हैं। जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर इन दोनों संतों के बीच जंग छिड़ गई है।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-06-13T103819.260.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

खंडवा के ओंकारेश्वर में कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ( Pradeep Mishra ) के राधा रानी को लेकर दिए गए बयान पर खड़ा हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है । राधा रानी पर उपजे विवाद पर पंडित प्रदीप मिश्रा और प्रेमानंद महाराज ( sant Premanand ) आमने-सामने हो गए हैं। प्रदीप मिश्रा की टिप्पणी के बाद प्रेमानंद महाराज ने जवाब दिया है। इसके बाद अब इन संतों के अनुयायियों के बीच जंग छिड़ गई है। इधर, पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा कि राधा रानी प्रसंग पर उन्होंने जो भी कहा वो शास्त्रों के अनुसार ही कहा। उन्होंने जवाब दिया कि जिस-जिस महाराज को प्रमाण चाहिए वो कुबरेश्वर धाम ( Kubreshwar Dham ) आ जाएं। राधा रानी की आड़ में उन्हें बदनाम करने की कोशिश हो रही है। 

संत प्रेमानंद महाराज प्रदीप मिश्रा पर भड़के

प्रदीप मिश्रा के बयान पर भड़के प्रेमानंद महाराज इतना नाराज हो गए कि , उन्होने पंडित प्रदीप मिश्रा बुरा भला तक कह डाला। प्रेमानंद महाराज ने कहा तुझे नरक से कोई नहीं बचा सकता। हमें गाली दो तो चलेगा, लेकिन तुम हमारे इष्ट, हमारे गुरु, हमारे धर्म के खिलाफ बोलेगे, उनका अपमान करोगे, तो हम ये बर्दाश्त नहीं करेंगे। 

ओंकारेश्वर में क्या बोले थे कथावाचक प्रदीप

ओंकारेश्वर में पंडित प्रदीप मिश्रा ने अपने एक प्रवचन में कहा था राधा के पति का नाम अनय घोष, उनकी सास का नाम जटिला और ननद का नाम कुटिला था। राधा जी का विवाह छाता में हुआ था। राधा जी बरसाना की नहीं, रावल की रहने वाली थीं। बरसाना में तो राधा जी के पिता की कचहरी थी, जहां वह साल भर में एक बार आती थीं।

राधा रानी मेरी मां उनसे कोई बैर नहीं: प्रदीप

प्रदीप मिश्रा ने कहा है कि कुछ लोग शिवपुराण का विरोध करना चाहते हैं। इस व्यास पीठ का विरोध करना चाहते हैं। प्रदीप मिश्रा का विरोध करना चाहते हैं। वो लोग राधा रानी की आड़ में बदनाम करना चाहते हैं। आप कहो जिस दिन राधा रानी के चरणों में आकर दंडवत कर लूं। आप बोलो जितने दिन तक राधा रानी के चरणों में पड़ा रहूं। मेरी मां हैं वो। उससे मेरा बैर नहीं है।

राधा जी भोली हैं, उनके सेवक काल:प्रेमानंद महाराज 

पंडित प्रदीप मिश्रा के इस वक्तव्य पर प्रेमानंद महाराज नाराज हो गए, और उन्होंने वीडियो जारी कर पंडित प्रदीप मिश्रा को जवाब दिया। तुम किस राधा की बात करते हो। अभी राधा को तुम जानते कहां हो, अगर जान जाओगे तो आंसूओं से वार्ता होगी। प्रेमानंद महाराज ने कहा, वह प्रकट हुईं और सदा प्रकट हैं।  उन्होंने पंडित प्रदीप मिश्रा के लिए कहा, कभी बरसाना गए हो, कभी देखें हो। वीडियो में प्रेमानंद महाराज तल्ख लहजे में पूछते हैं, तुम क्या जानते हो। तुम कितने ग्रंथ पढ़े हो, सिर्फ चापलूसी संसार वाले को रिझा सकते हो। राधा रानी जी के बारे में ऐसा मत बोलो उनकी शक्ति नहीं जानते हो। प्रेमानंद महाराज ने कहा, राधा जी भोली हैं, लेकिन उनके सेवक काल है। 

बिना प्रमाण के कुछ नहीं बोलता: प्रदीप मिश्रा

कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा जो कुछ बोलूंगा प्रमाण से बोलूंगा, बिना प्रमाण के मैं कुछ नहीं बोलता, और जिस-जिस महाराज को प्रमाण चाहिए कुबरेश्वर धाम खुला पड़ा है आ आजो, प्रमाण लेकर जाओ। मुझे वहां के विद्वानों ने कहा हम यहां सभा रखेंगे आप पधारे, उसमें अपनी बात रखना। हमारे यहां पत्र आया। हमने भी पत्र के माध्यम से उन्हें सूचना दी कि हम पहुंचेंगे। वहां पर बात करेंगे।

 

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

Pradeep Mishra कुबरेश्वर धाम कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा Kubreshwar Dham sant Premanand प्रेमानंद महाराज राधा रानी