NCERT में तीसरी क्लास के बच्चों को पढ़ा रहे... अहमद, तुम कैसे हो... तुम्हारी रीना! गहराया विवाद, थाने पहुंची शिकायत

छतरपुर में NCERT की पर्यावरण की किताब के एक चैप्टर पर छात्रा के पिता ने आपत्ति जताते हुए पुलिस में शिकायत की है। उन्होंने इससे लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। जानें पूरा मामला

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
NCERT book accused of promoting love jihad
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश के छतरपुर में NCERT की किताब को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है। NCERT की पर्यावरण की किताब के कंटेंट में लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए स्कूली छात्रा के पिता ने छतरपुर में पुलिस में शिकायत की है। उनका कहना है कि पुस्तक के एक चैप्टर में हिंदू लड़की मुस्लिम लड़के को पत्र लिख रही है। जिसमें वह अपने आप को उसका कहती है।

लव जिहाद को बढ़ावा देने के आरोप

शिकायतकर्ता डॉक्टर राघव पाठक का आरोप है कि एनसीईआरटी की तीसरी क्लास की पर्यावरण की किताब के 17 नंबर पेज पर 'चिट्ठी आई है' नाम का शीर्षक है, जिसमें रीना नाम की लड़की अहमद नाम के लड़के को छुट्टियों में अगरतला आने का निमंत्रण देती है। और आखिर में तुम्हारी रीना लिखती है।

सब्जेक्ट के चैप्टर पर जताई आपत्ति

सिलेबस पर आपत्ति जताते हुए डॉ. राघव पाठक ने कहा कि रीना अहमद को लेटर नहीं लिख सकती। रीना राम को चिट्ठी लिख सकती है अहमद को नहीं, यह लव जिहाद को बढ़ाने के उद्देश्य से सोची समझी साजिश है। उन्होंने कहा कि इस बुक के 17 नंबर पेज पर चिट्ठी वाले पाठ में अहमद और रीना का जिक्र है, उसे बदला जाना चाहिए या फिर इसे हटाया जाए। मेरी बेटी यह बुक पढ़ रही है। ऐसे में उसके मन में किसी भी तरह के कोई गलत भाव पैदा हों।

एसडीओपी को सौंपा शिकायती पत्र

डॉ. राघव पाठक ने खजुराहो एसडीओपी को शिकायती पत्र लिखकर आपत्ति दर्ज कराई है। उन्होंने कहा एक मुस्लिम लड़के को एक हिंदू लड़की पत्र लिख रही है और अंत में उसे अपना बताती है। इससे साफ है कि बच्चों के मन में लव जिहाद के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। लव जिहाद की घटनाएं बढ़ेंगी। लव जिहाद जैसी घटनाओं को रोकने के लिए सरकार सख्त कानून बना रही है लेकिन एनसीईआरटी की किताब लव जिहाद को बढ़ावा दे रही है।

ये खबर भी पढ़ें... तिरुपति मंदिर के प्रसाद में जानवर की चर्बी वाला घी?.. रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा

मामले में कार्रवाई की मांग

मामले में एसडीओपी सुनील शर्मा ने बताया कि डॉ. राघव पाठक ने NCERT की पाठ्य पुस्तक में लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। उन्होंने इस चैप्टर के पीछे जिम्मेदार लोगों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की मांग की है। साथ ही एक शिकायत आवेदन दिया है। मामले में अधिकारियों को शिकायती आवेदन भेज दिया गया है।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

Love-Jihad डॉक्टर राघव पाठक पर्यावरण बुक कंटेंट शिकायत रीना ने अहमद को लिखा पत्र Accused promoting love jihad लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप बुक में लव जिहाद NCERT पर्यावरण बुक कंटेंट पर आपत्ति book controversial chapter किताब में विवादित चैप्टर NCERT book controversy एनसीईआरटी बुक विवाद छत्तरपुर न्यूज