राहुल गांधी की तरह यूथ कांग्रेस ने शुरू की इंदौर से भोपाल तक पैदल यात्रा, पूर्व मंत्री वर्मा बोले- अब संघ, मोदीजी कहां हैं?

नीट और नर्सिंग घोटाले को लेकर कांग्रेस लगातार सरकार पर हमलावर है। अब घोटाले के विरोध और युवाओं को जागृत करने के लिए यूथ कांग्रेस ने राहुल गांधी की तरह इंदौर से भोपाल तक पैदल यात्रा शुरू की है।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
NEET and nursing scam regarding Youth Congress march Indore to Bhopal new
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE.  कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष नेता राहुल गांधी की तर्ज पर अब मप्र में युवा कांग्रेस ने पैदल यात्रा शुरू की है। यह यात्रा इंदौर से भोपाल तक हो रही है। इसकी शुरुआत शुक्रवार को हुई है जो पांच दिन में पूरी होगी। पैदल यात्रा नीट परीक्षा के विरोध में हो रही है, इसमें 100 युवा शामिल हैं जो भोपाल जाकर राष्ट्रपति के नाम पर राज्यपाल को ज्ञापन देंगे।

इस तरह चलेगी यात्रा

शहर कांग्रेस अध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्‌ढा ने बताया कि यह यात्रा यूथ कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष निखिल वर्मा द्वारा निकाली जा रही है। यह यात्रा नीट और नर्सिंग घोटाले के खिलाफ युवाओं को जागृत करने के लिए है। पांच दिन तक चलेंगे और भोपाल जाकर 16 जुलाई को राज्यपाल को ज्ञापन देंगे। पूरे पांच दिन यह पैदल चलेंगे।

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा बोले अब संघ, मोदी जी कहां हैं?

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने यात्रा को हरी झंडी दिखाई और कहा कि यह यूथ कांग्रेस युवाओं को जागरूक करेंगे। नीट के घोटाले, पीएससी में भर्ती घोटाले इन सभी को लेकर यह यात्रा है। उन्होंने कहा कि अब संघ के मोहन भागवत कहां है? जो युवाओं के भविष्य को लेकर कुछ नहीं बोल रहे हैं, एबीवीपी कहां है, पीएम मोदीजी कहां है? कोई भी इस मुद्दे पर कुछ नहीं बोल रहा है। पीएम को संज्ञान लेना चाहिए था, लेकिन वह मणिपुर की घटना हो या नीट घोटाला हो इस पर कुछ नहीं बोलते हैं।

ये खबर भी पढ़ें... NEET Paper Leak case : गोधरा सेंटर पर बड़ा खेला, 5 राज्यों के कैंडिडेट्स को कहा गया गुजराती भाषा चुनो , जानें CBI ने कोर्ट में क्या कहा?

यह भी बोले सज्जन सिंह वर्मा

  • 51 लाख पौधा अभियान पवित्र है, लेकिन देखना होगा पौधे सुरक्षित रहें और केवल छपने के लिए नहीं हो, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी नर्मदा किनारे 6.50 करोड़ पौधे रोपे थे लेकिन दस लाख भी जीवित नहीं है।
  • पौधों का ध्यान रखने के लिए कांग्रेस क्या करेगी? इस सवाल पर वर्मा बोले कि यह तो वही सवाल है कि कैलाश भैय्या के यहां बच्चा हुआ, सज्जन भैय्या ध्यान रखना। हम भी ध्यान रखेंगे लेकिन जो बीड़ा उठाते हैं उनकी जिम्मेदारी ज्यादा होती है।
  • मेट्रो रूट में बदलाव को लेकर वर्मा बोले कि मैं तो कह रहा हूं कि केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी जी को बुला लो, दस मिनट में समस्या दूर हो जाएगी लेकिन यह लोग थोड़ा गड़करी से खौफ खाते हैं, इसलिए उनसे मदद लेना नहीं चाहते हैं।

युगपुरुष आश्रम पर बोले- फांसी होना चाहिए

वहीं युगपुरूष धाम आश्रम में बच्चों की मौत के मामले में पूर्व मंत्री वर्मा ने कहा कि अभी तक इस मामले में एफआईआर तक नहीं हुई है। कई बच्चों की मौत के लाले पड़ गए, ऐसे लोगों को तो फांसी पर लटका देना चाहिए। वो अधिकारी जिनकी ड्यूटी रहती है, निरीक्षण किया उन्हें तो तत्काल सेवा से मुक्त करना चाहिए। सीएम को भी यहां आना चाहिए था और अधिकारियों से चर्चा करना चाहिए थी। इस दौरान अमित चौरसिया, विवेक खंडेलवाल, गिरीश जोशी, देवेंद्र यादव व अन्य कांग्रेस जन उपस्थित थे।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

राहुल गांधी की पदयात्रा नीट परीक्षा के विरोध पैदल यात्रा इंदौर से भोपाल तक पदयात्रा इंदौर में यूथ कांग्रेस की पदयात्रा इंदौर न्यूज पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा एमपी न्यूज