CM Mohan Yadav : एमपी में इसी सत्र में खुलेंगे 55 एक्सीलेंस कॉलेज

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भोपाल में आयोजित प्रेस कांफ्रेस में बताया कि लाडली बहन योजना के अंतर्गत 1.29 करोड़ रुपए बहनों के खाते में डाले गए, साथ ही प्रदेश में 55 एक्सीलेंस कॉलेज हम इसी सत्र से पूरे प्रदेश में खोलने जा रहे हैं।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
CM Mohan Yadav
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

 

PC Madhya Pradesh CM Mohan Yadav :  मध्यप्रदेश ( Madhya Pradesh ) सीएम मोहन यादव ( CM Mohan Yadav ) प्रदेश की जनता को अपनी सरकार के पिछले 6 महीने के कार्यकाल की उपलब्धियों की जानकारी देने के लिए भोपाल में प्रेस कांफ्रेस किया। प्रेस कांफ्रेंस  ( press conference ) के दौरान सीएम ने कहा कि स्वास्थ्य और रोजगार से जुड़े भी बड़े फैसलों को भी कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। सरकार ने स्वास्थ्य विशेषज्ञों की सीधी भर्ती का ऐलान किया है। प्रदेश में 55 एक्सीलेंस कॉलेज खोलने और युवाओं के लिए स्टार्टअप को प्रोत्साहित करने को लेकर भी बड़ा फैसला लिया गया है।

एक्सीलेंस कॉलेज खोलने की तैयारी

मध्य प्रदेश सीएम मोहन यादव ने कांफ्रेंस के दौरान बताया कि प्रदेश में 55 एक्सीलेंस कॉलेज हम इसी सत्र से पूरे प्रदेश में खोलने जा रहे हैं। साथ ही 7 लाख युवाओं को रोजगार दिवस पर ₹5000 करोड़ की ऋण राशि उनके व्यापार व्यवसाय के लिए उपलब्ध करवाई है और स्टार्टअप को प्रोत्साहित कर रहे हैं

60 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट से हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

सीएम मोहन यादव ने 6 महीनों की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि सीहोर जिले के आष्टा में 60 हजार करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट के से हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा।

ये खबर भी पढ़ें...

पीएम श्री वायु पर्यटन सेवा की पहली फ्लाइट 13 जून को भरेगी उड़ान

लाड़ली बहनों के खातों में भेजे इतने रुपए

सीएम मोहन ने कहा कि लाड़ली बहना योजना के तहत 1 करोड़ 29 लाख बहनों के खातों में अभी तक 9 हजार 455 करोड़ रुपए की राशि भेजी जा चुकी है।

केन बेतवा लिंक परियोजना के लिए इतने करोड़ स्वीकृत

सीएम मोहन ने अपने कार्यकाल की उपब्धियों को गिनाते हुए कहा कि केन बेतवा लिंक परियोजना के लिए 24 हजार 290 करोड़ से अधिक स्वीकृत किए जा चुके हैं। वहीं पुलिस थानों की बदली गई सीमा से लोगों को सुविधा होगी। 

thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें! विशेष ऑफ़र और नवीनतम समाचार प्राप्त करने वाले पहले व्यक्ति बनें

CM Mohan Yadav सीएम मोहन यादव घोषणाएं सीएम मोहन यादव एमपी एक्सीलेंस कॉलेज