पीएम नरेंद्र मोदी ने मध्यप्रदेश के विश्वविद्यालयों को दिए 400 करोड़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर के अलग-अलग कार्यक्रमों को वर्चुअली संबोधित किया। मध्यप्रदेश की 8 यूनिवर्सिटी को 400 करोड़ रुपए की राशि दी गई। सीएम मोहन यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया।

author-image
Rahul Garhwal
New Update
MP University got Rs 100 crore
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

नील तिवारी, JABALPUR. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm narendra modi) 20 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर रहे। उन्होंने कई संस्थान और कई विकास कार्यों का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने देशभर के अलग-अलग कार्यक्रमों को वर्चुअली संबोधित किया। मध्यप्रदेश के 8 विश्वविद्यालयों को 400 करोड़ की राशि दी गई है। ये राशि छात्रों के तकनीकी शोध सहित विश्वविद्यालयों के उन्नयन में काम आएगी।

किस यूनिवर्सिटी को मिली कितनी राशि ?

  • बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी (भोपाल) - 100 करोड़ 
  • विक्रम विश्वविद्यालय (उज्जैन) - 100 करोड़ 
  • जीवाजी यूनिवर्सिटी (ग्वालियर)- 100 करोड़ 

जबलपुर के रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय सहित इंदौर, रीवा, छतरपुर और शहडोल विश्वविद्यालयों को 20-20 करोड़ रुपए दिए गए हैं।

सीएम मोहन यादव ने जताया आभार

प्रधानमंत्री उच्च शिक्षा अभियान अंतर्गत परियोजना की डिजिटल लॉन्चिंग पीएम मोदी ने की। मध्यप्रदेश के विश्वविद्यालयों को 400 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत करने के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी का आभार जताया।

ये खबर भी पढ़िए..

कमलनाथ का चैप्टर क्लोज, नकुलनाथ की बीजेपी में आने की संभावना बरकरार

सीएम मोहन ने क्या कहा ?

सीएम मोहन यादव (cm mohan yadav) ने कहा कि इस राशि से विश्वविद्यालयों में नवाचार,अनुसंधान और अधोसंरचना विकास के महत्वपूर्ण कार्य सम्पन्न हो सकेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मध्यप्रदेश की बेहतर उच्च शिक्षा प्रणाली के लिए दिए गए सहयोग के लिए उन्हें धन्यवाद देते हुए कहा कि मध्यप्रदेश उनकी आशाओं और अपेक्षाओं पर खरा उतरेगा और हम प्रदेश को उच्च शिक्षा के क्षेत्र में देश के शीर्ष राज्यों में शामिल करेंगे। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा दी गई सौगातों से वहां विकास के नए युग का आरंभ होगा। देश की एकता, अखण्डता के लिए प्रधानमंत्री मोदी का ये योगदान अविस्मरणीय रहेगा।

PM Narendra Modi CM Mohan Yadav Jiwaji University Barkatullah University Vikram University Madhya Pradesh University received 100 crores amount MP University got Rs 100 crore