नए कानून का पाठ पढ़ाने स्कूल पहुंची पुलिस, स्टूडेंट का सवाल सुन हो गई सिट्टी- पिट्टी गुम

मध्य प्रदेश के गुना में नए कानून को लेकर पुलिस ने जागरुकता अभियान शुरू किया है। इसी अभियान के बीच एक स्कूली छात्रा ने पुलिस से ऐसा सवाल पूछ लिया कि पुलिस अफसर हैरान रह गए और बगलें झांकने लगे...

Advertisment
author-image
Dolly patil
New Update
SD a
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के गुना में नए कानून को लेकर पुलिस ने जागरुकता अभियान शुरू किया है। इसी के साथ स्कूल की छात्राओं को बुलाकर उन्हें नए कानूनों के बारे में जानकारी दी जा रही थी।  इसी बीच एक छात्रा ने पुलिस अफसर से ऐसा सवाल पूछ लिया कि अफसर भी हैरान रह गए... जैसे- तैसे छात्रा को समझाया गया... 

छात्रा ने क्या पूछा

देश भर में भारतीय न्याय संहिता लागू होने के बाद गुना में भी नए कानून को लेकर पुलिस द्वारा जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसी के साथ जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान नंदिनी खरे नाम की स्कूली छात्रा ने पुलिस से ऐसा सवाल पूछ लिया, जिसे सुनकर पुलिस के अफसर भी हैरान रह गए।

दरअसल छात्रा को जब सवाल पूछने का मौका मिला तो उसने पूछा कि यदि अपराधी पुलिस को रिश्वत के तौर पर पैसे दे दे तो क्या न्याय मिल पाएगा? 

कानून को किया मजबूत 

छात्रा का सवाल सुनते ही पुलिस के अफसर कुछ पल को तो मौन हो गए।  इसके बाद एक अभियोजन अधिकारी ने बात को सम्हालते हुए छात्रा को समझाने की कोशिश की।

हालांकि छात्रा ने बताया कि उसके मन में जो सवाल आया था उसने पूछ लिया। छात्रा का कहना था कि  पुलिस को लेकर अक्सर आरोप लगते रहते हैं। जिसके बाद अभियोजन अधिकारी केजी राठौर ने बताया की ये सब कही सुनी बातें हैं कि पुलिस रिश्वत लेती है।

बल्कि पुलिस तो कड़ी धूप में सड़क पर खड़े होकर Duty करती है। जानकारी के मुताबिक इस कार्यक्रम में खुद जिले के पुलिस कप्तान संजीव कुमार भी मौजूद थे। पुलिस अधीक्षक ने नए कानून के विषय पर जानकारी देते हुए बताया कि धाराओं में संशोधन किया गया है। कानून को और भी ज्यादा मजबूत किया गया है।  इसी के साथ ये कार्यक्रम सभी थानों में आयोजित किया गया है। 

सिरफिरे आशिक ने की नाबालिग की हत्या, एकतरफा प्यार का मामला

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

भारतीय न्याय संहिता लागू