प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2020 : भोपाल से दिल्ली पहुंचे अब तो सुन लो सरकार

प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर मामला दो साल से उलझा हुआ है, इसी को लेकर शिक्षक वर्ग 3 के उम्मीदवारों ने दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया है।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
एडिट
New Update
primary teacher recruitment 2020
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

सरकारी स्कूलों का रिजल्ट और ढर्रा बिगड़ा हुआ है। स्कूल शिक्षक विहीन हैं और इस कारण अब छात्र विहीन भी हो रहे हैं। उधर शिक्षक भर्ती के लिए सालों से गुहार लगा रहे हैं। प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर मामला दो साल से उलझा हुआ है, इसी को लेकर शिक्षक वर्ग 3 के उम्मीदवारों ने दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया है।

कृषि मंत्री को दिया ज्ञापन

मध्यप्रदेश के 55 जिलों से  सैकड़ों कैंडिडेट अपनी मांगो को लेकर जंतर मंतर पहुंचे हैं। मध्य प्रदेश से महिला अभ्यर्थी अपने छोटे छोटे बच्चों को लेकर आईं। जंतर मंतर नई दिल्ली में केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान को ज्ञापन दिया है।

1 हजार रुपए नहीं चाहिए

दिल्ली के जंतर मंतर पर  3 घंटे इस गर्मी और बरसात के मौसम में बच्चों को लेकर प्रदर्शन कर रहीं लाड़ली बहनों का कहना है कि हमको मुफ्त के 1 हजार रुपए नहीं चाहिए। हमें हमारे नियुक्ति के आदेश चाहिए, जो लोक शिक्षण संचालनालय ने रोक दिए हैं। हम जिला च्वाइसफीलिंग (डॉक्युमेंट्स वेरिफिकेशन) करवा चुके हैं लेकिन अभी तक ज्वाइनिंग नहीं मिली है।

ये खबर भी पढ़ें...

सरकारी कॉलेजों की मनमानी, संविदाकर्मियों की जगह 7 हजार आउटसोर्स कर्मचारियों को दे दी नियुक्ति

नहीं सुन रही सरकार

हम 2 साल से भोपाल निरंतर मांग कर रहे  लेकिन अभी तक मांग पूरी नहीं हुई माननीय मंत्रियों के आश्वासन पर हम युवाओं ने विधानसभा फुल सपोर्ट किया और सरकार बनाई एवं लोकसभा में 29 में से 29 सीटें जितवाईं हैं फिर भी सरकार हमारी नहीं सुन रही है।

4 मांगो को लेकर प्रदर्शन

1.बिना किसी कारण ओबीसी अभ्‍यार्थियों के नियुक्ति आदेश रूके हुए है उनको जारी किया जाए।

2.जिन समस्‍त वर्गो के अभ्‍यार्थियों का जिला एवं स्‍कूल चॉइसफिलिंग (डॉक्‍यूमेंटस वेरीफिकेशन) हो चुकी है उनको नियुक्ति दी जाए।

3.माननीय हाईकोर्ट के आदेश का पालन करते हुए प्रयोगशाला सहायक शिक्षकों के 1696 एवं 525 पदों पर प्रक्रिया शुरू की जाए।

4.प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2020 में फर्जी दिव्‍यांगो की जगह वास्‍तविक दिव्‍यांगो को नियुक्ति दी जाए।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

प्राथमिक शिक्षक वर्ग-3 भर्ती primary teacher recruitment case Primary teachers reached Delhi प्राथमिक शिक्षक भर्ती प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2020 Primary teachers protest Jantar Mantar