भारत गौरव पर्यटक ट्रेन : पुरी, गंगासागर और काशी तीर्थयात्रा के लिए चलेगी पर्यटक ट्रेन

मध्यप्रदेश के तीर्थ यात्रियों के लिए भारत गौरव पर्यटक ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। यह ट्रेन भोपाल मंडल से जाएगी। रेलवे प्रशासन द्वारा चलाई जाने वाली ये भारत गौरव पर्यटक ट्रेन कब और किन-किन स्टेशनों से होकर जाएगी...

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भारत गौरव पर्यटक ट्रेन : मध्यप्रदेश के तीर्थ यात्रियों के लिए भारत गौरव पर्यटक ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। यह ट्रेन भोपाल मंडल के रानी कमलापति, इटारसी स्टेशन से होकर गुजरेगी। जो दिनांक 20 सितंबर को जबलपुर से पुरी, गंगासागर, भव्य काशी यात्रा के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन मध्यप्रदेश के इंदौर, देवास, उज्जैन, शुजालपुर, सीहोर, रानी कमलापति, इटारसी, नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी और अनूपपुर स्टेशनों से होते हुए जाएगी। 

इन दर्शनीय स्थलों का कराया जाएगा भ्रमण 

रेलवे प्रशासन 9 रातें/10 दिनों की इस यात्रा में पुरी, गंगासागर, गया, वाराणसी और अयोध्या के दर्शनीय स्थलों का भ्रमण कराएगा। इसके लिए यात्रियों को महज रु. 17 हजार 200 रुपए प्रति व्यक्ति (SL - इकॉनामी श्रेणी), रु. 27 हजार 250 रुपए प्रति व्यक्ति (3AC - स्टैण्डर्ड श्रेणी) और 36 हजार 500 रुपए प्रति व्यक्ति (2AC - कम्फर्ट श्रेणी) का खर्च उठाना होगा। इच्छुक पर्यटक इसकी बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर ऑनलाइन और अधिकृत एजेंट से भी करा सकते है। 

ये हैं हेल्पलाइन नंबर... 

एमपी न्यूज मध्यप्रदेश तीर्थयात्री भारत गौरव पर्यटक ट्रेन