राधेलाल गुप्ता बने मध्य प्रदेश स्टेट बार काउंसिल के नए अध्यक्ष

राधेलाल गुप्ता हाईकोर्ट के सीनियर अधिवक्ता हैं। चुनाव के दौरान 25 सदस्यों में से उन्हें 15 वोट को मिले, जबकि 10 सदस्य बिना किसी सहमति के बाहर चले गए। इससे पहले, ग्वालियर के प्रेमसिंह भदौरिया स्टेट बार काउंसिल के अध्यक्ष थे।

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
Radhelal Gupta
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश स्टेट बार काउंसिल के नए अध्यक्ष राधेलाल गुप्ता बनाए गए हैं। मप्र राज्य अधिवक्ता परिषद में अध्यक्ष प्रेम सिंह भदौरिया के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई। रविवार ( 26 मई ) को सामान्य सभा की बैठक में उन्हें पद मुक्त कर दिया गया। ( Radhelal Gupta new president of MP State Bar Council )

25 में से 15 सदस्यों ने निर्विरोध चुना

जानकारी के मुताबिक स्टेट बार (  MP State Bar Counsil ) की सामान्य सभा की बैठक रविवार, 26 मई को सुबह 11 बजे शुरू हुई। इसमें सभी 25 सदस्य उपस्थित थे। सबसे पहले अविश्वास प्रस्ताव विचार किया गया। इस प्रस्ताव में बार काउंसिलआफ इंडिया के द्वारा पर्यवेक्षक नियुक्त हाई कोर्ट के पूर्व न्यायाधिपति एचपी सिंह, उपस्थित थे। बार के 25 में से 15 सदस्यों ने राधेलाल गुप्ता के पक्ष में वोट किया जबकि 10 सदस्यों ने बिना किसी हां-ना की सहमति दिए हुए ही बैठक से विरत हो गए। बता दे कि इससे पहले मध्य प्रदेश स्टेट बार अध्यक्ष ग्वालियर निवासी प्रेम सिंह भदौरिया थे, जिन्हें कि अविश्वास के तहत हटाया गया है।

ये खबर भी पढ़िए...Weather Update: मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच मौसम ने लिया यू टर्न, इन जिलों में हुई झमाझम बारिश

6 सालों से वकालत कर रहे हैं गुप्ता

राधे लाल गुप्ता जबलपुर के रहने वाले है। वह 46 सालों से वकालत कर रहे है। भारत सरकार के असिस्टेंट जनरल के पद पर उन्होंने 2007 से लेकर 2012 तक मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में पक्ष रखा, इसके अलावा 2007 से 2012 तक सीबीआई के सीनियर काउंसलर भी रहे। 2002 में मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ विभाजन के बाद राधेलाल गुप्ता ने स्पेशल वकील के रूप में काउनसिलिग के लिए सरकार की तरफ से नियुक्त हुए थे। मध्यप्रदेश स्टेट बार के राधेलाल गुप्ता एक मात्र ऐसे सदस्य है, जो कि बीते 2002 से सदस्य है, उन्होंने चार बार लगातार सदस्य का चुनाव भी जीता है।

 

thesootr links

 

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें