भिंड में बोले राहुल गांधी- हम महिलाओं को लखपति बनाएंगे, BJP चाहती है देश को 20-25 अरबपति चलाएं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज मध्य प्रदेश के भिंड पहुंचे। जहां पर उन्होंने चुनावी सभा को संबोधित किया। राहुल ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए, जनता से कई वादे भी किए...आइए जानते हैं क्या कहा राहुल गांधी ने...

author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
PIC
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) मंगलवार दोपहर हेलिकॉप्टर से भिंड के एसएएफ मैदान पहुंचे। यहां से वे कार में सवार होकर करीब डेढ़ किलोमीटर दूर सभा स्थल ( एमजेएस मैदान ) पहुंचे। वे यहां एमजेएस मैदान पर चुनावी सभा को संबोधित किया । राहुल ने कहा कि ये मामूली चुनाव नहीं है। इस चुनाव में दो विचारधाराओं की टक्कर है। एक तरफ कांग्रेस और इंडी गठबंधन है, जो संविधान को बचाने की कोशिश कर रहा है। राहुल गांधी ने कहा कि मैं आपका हूं वो उनके हैं..

ये खबर भी पढ़िए...MLA कमलेश्वर डोडियार को अपनी ही पार्टी के नेता ने बताया नल्ला...

'बीजेपी चाहती है देश को 20-25 अरबपति चलाएं'

राहुल ने हाथ में संविधान लेकर कहा- ये मामूली किताब नहीं है। आजादी के पास किसानों, गरीबों, मजदूरों, पिछड़ों, आदिवासियों को जो भी कुछ मिला है इस किताब के कारण मिला है। अब पीएम ने अमित शाह ने और उनके सांसदों ने मन बना लिया है कि वो चुनाव जीतेंगे तो इस किताब को फाड़कर फेंक देंगे।

ये खबर भी पढ़िए...लोकसभा चुनाव 2024: एमपी में कांग्रेस को एक और झटका, विधायक रामनिवास रावत लेंगे बीजेपी की सदस्यता

एक किसान नहीं था राम मंदिर के उद्घाटन में 

राम मंदिर के उद्घाटन में सारे वहां बैठे थे। आपने वहां किसी गरीब को देखा। वहां हजारों करोड़ वाले लोग थे। वहां, बॉलीवुड वाले थे, क्रिकेट टीम थी मगर एक किसान नहीं दिखा। संसद का उद्घाटन हुआ। आदिवासी राष्ट्रपति को बुलाया ही नहीं जाता। उनसे कहा जाता है न तुम संसद के उद्घाटन में आओगे, न राम मंदिर के। 

ग्रेजुएट को हमारी सरकार अप्रेंटशिप कराएगी 

अरबपतियों के बेटे अपने पिता की कंपनियों में अप्रेंटशिप करते हैं, उनको पैसा मिलता है। ये उनको कंपनी में डालने का मौका होता है। हमारी सरकार दुनिया की पहली सरकार होगी जो हर ग्रेजुएट को ये अधिकार देने जा रही है। आप सरकार से एक साल की गारंटी की नौकरी मांग सकते हो।

महिलाओं के लिए महालक्ष्मी योजना होगी 

राहुल ने कहा कि हमने मनरेगा लागू की तो मीडिया ने कहा, गरीबों की आदत बिगाड़ रहे हैं। मोदी जी अरबपतियों को पैसा देते हैं तो कहते हैं विकास हो रहा है। जितना उन्होंने 10 साल में उनको दिया, हम आपको देने जा रहे हैं। महालक्ष्मी योजना करोड़ों महिलाओं को लखपति बनाने की योजना। महिलाओं के लिए महालक्ष्मी योजना होगी, हम सीधे बैंक अकाउंट में पैसा डालेंगे। हर गरीब परिवार की लिस्ट बनेगी। हर परिवार से एक महिला का नाम चुना जाएगा। साल में 1 लाख रुपए दिए जाएंगे। हर महीने 8500 रुपए हर महीने 1 तारीख को सरकार आपके खाते में डालेगी।

मीडिया मेरी बात नहीं दिखाएगा : राहुल

मीडिया किसानों और महंगाई की बात क्यों नहीं करती। गरीबों की बात नहीं करती। कहीं नहीं है। मैंने इनको आपका मित्र कहा, लेकिन ये आपके मित्र नहीं हैं। 24 घंटे मोदी जी का चेहरा दिखेगा। मैं आपसे बात करूंगा, मीडिया नहीं दिखाएगा।

किसान राम मंदिर