Ranji trophy semi final: MP टीम फिर दोहराएगी इतिहास, खेलेगी फाइनल !

रणजी ट्रॉफी के 89वें सीजन में मध्य प्रदेश (MP) एक बार फिर इतिहास दोहरा सकता है। दो दिन के खेल के हिसाब से एमपी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच सकता है। सेमीफाइनल में मैच के दूसरे दिन तक एमपी ने विदर्भ के खिलाफ 69 रन की बढ़त ले ली है।

author-image
BP shrivastava
New Update
MP Team.

नागपुर के चल रहे रणजी ट्रॉफी सेेमीफाइनल मैच में एमपी टीम के हिमांशु मंत्री ने शतक और आवेश खान ने चार विकेट झटके हैं।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. रणजी ट्रॉफी ( Ranji trophy) के 89वें सीजन में मध्य प्रदेश (MP) एक बार फिर इतिहास दोहरा सकता है। दो दिन के खेल के हिसाब से एमपी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच सकता है। नागपुर में चल रहे मैच के दूसरे दिन तक एमपी ने विदर्भ के खिलाफ 69 रन की बढ़त ले ली है। एमपी टीम ( MP Team) के पास जीत का पूरा मौका है। मैच में अभी तीन दिन शेष हैं और एमपी को जीत कि लिए सिर्फ नौ विकेट की दरकार है। इसके अलावा एमपी को एक पारी की बैंटिंग भी करनी है। यानी यदि 69 रन बनाने के बाद विदर्भ कुछ रनों की लीड भी ले लेती है तो एमपी उसे आसानी से बराबर कर जीत सकता है। (MP Ranji trophy Team) दूसरे दिन के खेल खत्म होने पर विदर्भ एक विकेट पर  13 रन बनाकर संघर्ष की स्थिति में है। विदर्भ की पहली पारी 170 रन पर सिमट गई थी। इसके बाद एमपी ने अपनी पहली पारी में 252 रन बनाए और 82 रन की बढ़त हासिल की थी।

ये खबर भी पढ़ें... लोकसभा चुनाव से पहले Retired ADG ने जॉइन की BJP, वीडी ने दिलाई सदस्यता

हिमांशु मंत्री का शतक

एमपी की पारी में हिमांशु मंत्री ने शानदार 126 रन बनाए हैं। जिसमें 13 चौके और 1 छक्का शामिल है। हिमांशु ने धैर्यपूर्ण बल्लेबाजी की और 265 गेंदों का सामना किया। इनके अलावा सारांश जैन ने 30, सागर सोलंकी ने 26 रन और हर्ष गबली ने 25 रन बनाए। बाकी कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका।

आवेश खान ने झटके 4 विकेट

गेंदबाजी में एमपी के लिए आवेश खान ने अब चार विकेट अपने खाते में जोड़े हैं। आवेश ने पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में एक विकेट लिया है। इसके अलावा यश ठाकुर ने पहली पारी में तीन विकेट लिए थे। दो विकेट अक्षय के खाते में और एक विकेट आदित्य सर्वटे ने झटका है।

दूसरे सेमीफाइनल में मुंबई और तमिलनाडु आमने-सामने हैं। मुंबई ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में नौ विकेट के नुकसान पर 353 रन बना लिए हैं।

एमपी टीम 2022 में पहली बार चैंपियन बनी

एमपी टीम 2022 में मुंबई को हराकर चैंपियन बनी थी। एमपी बेंगलुरु में मुंबई को 6 विकेट से हराया था। आदित्य श्रीवास्तव की कप्तानी में एमपी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था। हालांकि, पिछले रणजी सीजन 2023 में एमपी टीम का प्रदर्शन खास नहीं रहा था।

Ranji Trophy 89वें सीजन