रतलाम पुलिस को मिली बड़ी सफलता , MTFE क्रिप्टो करेंसी फ्रॉड मामले में नागालैंड का आरोपी गिरफ्तार

मध्य प्रदेश की रतलाम पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ठगी करने वाली फ्राड कंपनी के सरगना को नागालैंड से गिरफ्तार किया है। आइए जानते है क्या है ठगी का पूरा मामला...

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
 STYLESHEET THESOOTR - 2024-08-28T160121.258
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आमीन हुसैन@ RATLAM. जिले के जावरा औद्योगिक थाना क्षेत्र (Jaora Industrial Police Station Area ) पर हुए एक साल पहले ठगी के मामले में पुलिस ने पर्दाफाश किया है। दरअसल, पुलिस ने आवेदक सलीम की शिकायत पर 20 लाख 76 हजार रुपए की ठगी करने के मामले में FIR दर्ज की थी। इसके बाद ही पुलिस ने ठगी करने के मामले में 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन ठगी करने वाले गिरोह का मुख्य सरगना फरार चल रहा था। जिसे अब रतलाम पुलिस ने नागालैंड से गिरफ्तार कर लिया है। 

ये खबर भी पढ़िए...MP के इन जिलों में रिटायर्ड बैंक मैनेजर ही बन गए ठगी का शिकार, जानें पूरा घटनाक्रम

MTFE कंपनी ने किया था ठगी

पुलिस के मुताबिक ठगी करने वाले गिरोह ने आसानी से लोगों को पैसे कमाने का लालच देकर फर्जी स्कीम के माध्यम से भोले भाले लोगों को गुमराह किया। विश्वास में लेकर कुछ समय MTFE कंपनी द्वारा ठगी की गई और कंपनी बंद कर दी गई। इस फर्जीवाड़े में कई लोगों की लाखों रुपए की जमा पूंजी डूब गई। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद रतलाम SP राहुल कुमार लोढ़ा ( Ratlam SP Rahul Kumar Lodha ) ने जावरा औद्योगिक थाना क्षेत्र को सख्ती से कार्रवाई करने के आदेश दिए थे। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 9 लोगों को पहले गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। अब मुख्य आरोपी को रतलाम पुलिस ने नागालैंड से गिरफ्तार किया है।

एसपी के निर्देश पर हुई जांच में हुआ खुलासा

एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एडिशनल एसपी राकेश खाखा (Additional SP Rakesh Khakha ) और नगर पुलिस अधीक्षक जावरा दुर्गेश आर्मो के निर्देश पर संयुक्त टीम गठित कर त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे। टीम ने आम जन को दिए गए MTFE के ( क्यूआर कोड टीआरसी 20 ) के एड्रेस को एकत्रित किया गया। जिसमें लगभग 266 पीड़ितों से लगभग 1 करोड़ 43 लाख रुपए की ठगी MTFE द्वारा करना पाया गया।

फ्रॉड की इतनी राशि वापस

MTFE कंपनी द्वारा किए गए फ्राड का पर्दाफाश कर पुलिस ने फ्रॉड की गई राशि में से 43 लाख रुपए के करीब सरकारी खाते में रिफंड करवाई है। इसके साथ ही रतलाम पुलिस द्वारा आरोपी के खाते में डाले गए 5 लाख रुपए को रिफंड करवाए गए है। फिलहाल पुलिस मुख्य आरोपी से पूछताछ करने में जुटी हैं।

 

 

SP राहुल कुमार लोढा जावरा औद्योगिक थाना क्षेत्र रतलाम पुलिस का एक्शन MTFE क्रिप्टो करेंसी फ्रॉड ठगी का पर्दाफाश नागालैंड से गिरफ्तार