BIG BREAKING : आरजीपीवी रजिस्ट्रार के घर ED ने मारी रेड, 19 करोड़ के घोटाले में केंद्रीय एजेंसी जांच में जुटी

ईडी ने आरजीपीवी के 19.48 करोड़ घोटाले में रजिस्ट्रार आरएस राजपूत के भोपाल आवास पर छापा मारा है। सुप्रीम कोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज की थी।

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
RGPV में ईडी का बड़ा छापा
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

राजधानी भोपाल के नामी संस्थान राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय यानी आरजीपीवी में हुए घोटाले को लेकर 2 सितंबर, सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दबिश दी है। केंद्रीय एजेंसी आरजीपीवी में 19.48 करोड़ रुपए के घोटाले के मामले में तत्कालीन रजिस्ट्रार आरएस राजपूत के आवास पर पहुंची है। फिलहाल जांच जारी है। 

गौरतलब है कि आरजीपीवी में 19.48 करोड़ रुपए का एफडी घोटाला हुआ है। इस मामले 10 दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने विश्वविद्यालय के तत्कालीन रजिस्ट्रार प्रो. आरएस राजपूत की अग्रिम जमानत की याचिका खारिज की थी। शीर्ष अदालत ने उन्हें सरेंडर करने के निर्देश दिए हैं। 

ये खबर भी पढ़िए...आरजीपीवी में कई छात्र रैगिंग से परेशान, जूनियर्स स्टूडेंट्स सीनियर्स के सामने हाथ बांधे खड़े, UIT डायरेक्टर बोले- कार्रवाई होगी

यह है मामला 

इस बीच अब ईडी ने राजपूत के भोपाल स्थित आवास पर जांच शुरू की है। आपको बता दें कि आरजीपीवी के 19.48 करोड़ रुपए निजी खाते में ट्रांसफर कराए गए थे। इस केस में तत्कालीन रजिस्ट्रार आरएस राजपूत के साथ तत्कालीन कुलपति प्रो.सुनील कुमार, बैंक अधिकारी कुमार मयंक, तत्कालीन फाइनेंस कंट्रोलर ऋषिकेश वर्मा के खिलाफ भोपाल के गांधीनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

ये खबर भी पढ़िए...आरजीपीवी घोटाला : आरोपी कुलगुरु तीन हजार के इनामी, लुक आउट नोटिस भी जारी

निजी खातों को यूनिवर्सिटी का बताया 

सूत्रों के अनुसार, ईडी ने राजपूत के निवास पर जांच शुरू की है। टीम ने उनके घर से कई अहम दस्तावेज और साक्ष्य जुटाए हैं। खबर लिखे जाने तक ईडी की टीम छानबीन में जुटी हुई है। दरअसल, RGPV के खाते से 19 करोड़ 48 लाख रुपए ट्रांसफर करने के लिए नोटशीट में गलत जानकारी लिखने का आरोप है।

दलित संघ सोहागपुर और कुमार मयंक के निजी बैंक खातों को नोटशीट में RGPV का खाता बताया गया था। इसकी नोटशीट यूनिवर्सिटी के तत्कालीन रजिस्ट्रार आरएस राजपूत ने बनवाई थी। यह खुलासा यूनिवर्सिटी में हुए 19.48 करोड़ रुपए की गड़बड़ी मामले की जांच रिपोर्ट में हुआ है।

thesootr links





  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

आरजीपीवी घोटाला, RGPV Scam, आरजीपीवी ईडी रेड, RGPV ED Raid, आरजीपीवी, 

RGPV Scam आरजीपीवी घोटाला RGPV करप्शन RGPV Bhopal RGPV RGPV Scam Case RGPV university scam RGPV University RGPV ED Raid आरजीपीवी ईडी रेड RGPV घोटाला RGPV में घोटाला