राउज कोचिंग हादसे के बाद बेसमेंट में चलने वाले 26 कोचिंग सेंटर, लाइब्रेरी व अन्य संस्थान और किए सील

दिल्ली के राउज कोचिंग हादसे के बाद मध्यप्रदेश के इंदौर में बेसमेंट में चलने वाली कोचिंग और अन्य संस्थानों पर जिला प्रशासन व निगम की कार्रवाई बुधवार को भी जारी रही। मंगलवार को दर्जन भर संस्थानों के बाद बुधवार को 26 संस्थानों पर कार्रवाई हुई...

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
एडिट
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

दिल्ली के राउज कोचिंग हादसे के बाद इंदौर में बेसमेंट में चलने वाली कोचिंग और अन्य संस्थानों पर जिला प्रशासन व निगम की कार्रवाई बुधवार को भी जारी रही। मंगलवार को करीब दर्जन भर संस्थान सील हुए थे और बुधवार को 26 संस्थानों पर कार्रवाई हुई। महापौर पुष्यमित्र भार्गव के साथ ही कलेक्टर आशीष सिंह और निगमायुक्त शिवम वर्मा के आदेश पर टीम ने दूसरे दिन भी निरीक्षण किया।

इन संस्थानों को किया गया सील...

  1. झोन 9 के अंतर्गत एमआइजी कॉलोनी क्षेत्र में क्रिश्चियन एमिनेंट अकेडमी, दी जीएफझेड लाइब्रेरी, श्री लाइब्रेरी, ग्लोबल अकेडमी स्कूल इंस्पायर अकेडमी।

  2. झोन क्रमांक 10 के अंतर्गत ओल्ड पलासिया क्षेत्र में स्थित स्वाध्याय लाइब्रेरी, टास्क जिम, रिलायंस स्मार्ट फ्रेश।

  3. झोन क्रमांक 11 के अंतर्गत रिजोनेंस क्लासेस।

  4. झोन क्रमांक 12 के अंतर्गत अशोकनगर स्थित क्रांति लाइब्रेरी, प्रेम प्लाजा बिल्डिंग टावर चौराहा स्थित अध्ययन लाइब्रेरी, ऑफीसर कॉलोनी भंवरकुआं चौराहा क्षेत्र में स्थित नेवी गेट क्लासेस, अशोक नगर में रोड स्थित इंदौर डिफेंस एकेडमी, प्रोफेसर कॉलोनी स्थित वेक अप यूथ, प्रोफेसर कॉलोनी स्थित इधर लाइब्रेरी। 

  5. झोन क्रमांक 13 के अंतर्गत अहिल्या पुरी ओल्ड एबी रोड स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल अकेडमी, पिपलिया पाला स्थित हीरा लाइब्रेरी, सर्वानंद नगर स्थित तुलसी फाउंडेशन लाइब्रेरी।

  6. झोन क्रमांक 15 के अंतर्गत रणजीत हनुमान रोड विश्राम बाग के सामने जैन कंप्यूटर क्लासेस।

  7. झोन क्रमांक 16 के अंतर्गत छोटा बांगड़दा क्षेत्र में स्थित वेदांश इंटरनेशनल स्कूल।

  8. झोन क्रमांक 18 के अंतर्गत साजन नगर स्थित लाइब्रेरी मंगल मूर्ति नगर स्थित सत्यार्थी कोचिंग क्लासेस।

  9. झोन क्रमांक 19 के अंतर्गत गली चौराहे के पास स्थित ब्रिटिश इंस्टीट्यूट आफ स्पोकन क्लासेस सहित कुल 26 संस्थान सील करने के कार्रवाई की गई।

ये खबर भी पढ़ें...

RAU'S कोचिंग हादसे के बाद इंदौर में बेसमेंट में चल रहे संस्थान सील, 13 पर हुई कार्रवाई

बेसमेंट में निकलने तक की जगह नहीं

एसडीएम घनश्याम धनगर की टीम ने सुबह से ही कार्रवाई शुरू कर दी थी। वहीं नगर निगम के जोनल अधिकारी भी सक्रिय हुए। कई जगह बेसमेंट में देखा गया कि मात्र तीन फीट का गलियारा ही निकलने के लिए है। नवलखा क्षेत्र की रामा लाइब्रेरी में तो बीते साल भी पानी भर गया था, इसके वीडियो भी द सूत्र को अभ्यर्थियों ने भेजे हुए हैं। बेसमेंट में किसी भी तरह की एक्टिविटी पूरी तरह से अवैधानिक होती है और यह केवल पार्किंग उपयोग के लिए ही होता है।

26 संस्थानों पर कार्रवाई इंदौर में बेसमेंट दिल्ली का राउज कोचिंग हादसा