'मैं विधायक हूं, मेरी भी आदत खराब थी, अब छोड़ दी शराब' आप भी करें ऐसा

मध्यप्रदेश के एक विधायक ने चुनाव जीतते ही एक बुरी आदत छोड़ दी है। यही नहीं अब वे अपने क्षेत्र के लोगों को बुरी आदत छोड़ने के लिए जागरुक कर रहे हैं। लोेगों से अपील कर रहे हैं कि उनकी तरह सभी लोग नशे से दूर रहें। जानिए वे विधायक कौन हैं...

Advertisment
author-image
Rahul Garhwal
New Update
Kamleshwar dodiyar
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आमीन हुसैन, RATLAM. रतलाम की सैलाना सीट से भारत आदिवासी पार्टी के विधायक कमलेश्वर डोडियार (MLA Kamleshwar Dodiyar) फिर सुर्खियों में हैं। वे अब लोगों को शराब छोड़ने की सलाह देने के बाद से चर्चा में हैं। उनका मानना है कि समाज की कुरीतियों को दूर करना चाहिए। वे अपने क्षेत्र के लोगों को शराब से दूर रहने की सलाह दे रहे हैं।

'मैं विधायक बना तो शराब छोड़ दी'

DODIYAR

भारत आदिवासी पार्टी के विधायक कमलेश्वर डोडियार ने अपने क्षेत्र में लोगों से शराब छोड़ने की अपील की। उन्होंने कहा कि मैंने शराब पीना छोड़ दी है, आप लोग भी शराब पीना छोड़ दो। शराब घर परिवार और इंसान को बर्बाद कर देता है। ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध शराब ऐसे बंटती है जैसे दूध बंट रहा हो। अवैध शराब भी बंद करवानी है।

लोगों को जागरुक कर रहे डोडियार

विधायक बनने के बाद कमलेश्वर डोडियार ने ग्रामीणों को जागरुक करना भी शुरू किया है। वे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को भी ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध शराब सहित अवैध गतिविधियों को रोकने के निर्देश देते आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि जब वे हवाई जहाज में सफर करते हैं तो वहां तंबाकू खाना भी प्रतिबंधित है। हम घर में भी बीड़ी तंबाकू का उपयोग क्यों करें। इस नशे को भी बंद करके हम सुधर सकते हैं।

ये खबर भी पढ़िए..

दूसरी बार पिता बने विराट कोहली, अनुष्का ने बेटे को दिया जन्म, नाम अकाय

'शराब से ही होती है अपराध की शुरुआत'

MLA कमलेश्वर डोडियार ने कहा कि हमें अपने बच्चों को आंगनवाड़ी में भेजना चाहिए। वहां पौष्टिक आहार मिलता है, वे बच्चे खाएं और बुरी आदतों से दूर रहें। विधायक ने ग्रामीण क्षेत्र की पुलिस से भी कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध शराब और अवैध गतिविधियों को पुलिस को भी सख्ती से रोकना पड़ेगा क्योंकि शराब से ही अपराध की शुरुआत होती है।

kamleshwar dodiyar Kamleshwar Dodiyar video goes viral Kamleshwar Dodiyar advised to give up alcohol Sailana MLA Kamleshwar Dodiyar