सबसे कम उम्र की महिला सरपंच बनीं पीएम मोदी की गेस्ट

मध्य प्रदेश के सतना जिले की रहने वाले रागिनी पटेल 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शामिल हुईं। वो सबसे कम उम्र में महिला सरपंच बनकर पीएम मोदी की खास मेहमान बनकर शामिल हुईं। आइए जानते हैं रागिनी पटेल के बारे में...

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-08-16T000604.544
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

देश के 78वें स्वतंत्रता दिवस ( 78th independence day  ) के कार्यक्रम में  मध्य प्रदेश की 10 महिला सरपंचों में सतना जिले के ग्राम झिरिया कोपरिहान की सरपंच रागिनी पटेल (Sarpanch Ragini Patel ) ने भी सतना जिले का प्रतिनिधित्व किया। रागिनी का अतिथि के रूप में चयन होने का कारण सबसे कम उम्र की महिला सरपंच होना है। आपको बताते चलें कि मध्य प्रदेश से 10 महिला सरपंच, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिल्ली बुलाया गया था। 

क्या कहती हैं रागनी पटेल ?

सतना की रहने वाली सरपंच रागिनी पटेल ( Sarpanch Ragini Patel ) का कहना है कि कुछ दिन पहले हमें भोपाल बुलाया गया। इसके बाद भोपाल से दिल्ली ले जाया गया। जहां रुकने की व्यवस्था अच्छी रही। मैंने बचपन से टीवी पर लाल किले से प्रधानमंत्री का भाषण सुनती थी। लाल किले पर ध्वजारोहण को देखा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) के देश के नाम संदेश को सुना है। 

सतना जिले की झिरिया कोपरिहान की हैं रागिनी

सतना के अमरपाटन जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत झिरिया कोपरिहान ( Gram Panchayat Jhiriya Koparihan ) में पिछड़ा वर्ग के लिए अनारक्षित महिला सीट ( unreserved women seat ) थी। बता दें कि 24 साल की रागिनी पटेल ( Ragini Patel ) ने 7 धुरांधरों को पराजित कर सबसे कम 20 वोटों से जीत हासिल की थी। इनके के पिता रामाश्रय पटेल एक किसान हैं और गांव में ही रहकर खेती किसानी का काम करते हैं।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

रागिनी पटेल बनीं पीएम मोदी की गेस्ट रागिनी पटेल 78th Independence Day सबसे कम उम्र की महिला सरपंच