कुबेरेश्वर धाम में गुरू पूर्णिमा से पहले विशेष आयोजन, 14 से 20 जुलाई तक होगी शिव महापुराण कथा, सीहोर कलेक्टर-एसपी ने देखीं व्यवस्था

कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा 14 जुलाई से शिवमहापुरण कथा आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर देशभर से बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। कथा सुनने के लिए कथा स्थल पर तीन डोम लगाए जा रहे हैं।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-07-12T230929.112
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

नफीस खान @ सीहोर. सीहोर जिला मुख्यालय के ग्राम चितावलिया हेमा स्थित कुबेरेश्वर धाम ( Kubereshwar Dham ) में आगामी 21 जुलाई को गुरु पूर्णिमा के अवसर पर शिव महापुराण कथा ( Shiv Mahapuran Katha ) आयोजन 14 जुलाई से एक सप्ताह तक किया जाएगा। आयोजन में श्रद्धालुओं के आगमन पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए कलेक्टर प्रवीण सिंह और एसपी मयंक अवस्थी ने कुबेरेश्वर धाम में कथास्थल, धर्मशाला और भोजनशाला का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के बाद विठलेश सेवा समिति कुबेरेश्वर धाम के सदस्यों तथा अधिकारियों के साथ बैठक कर बेहतर आयोजन के संबंध में चर्चा कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर ने आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पर्याप्त बैठक व्यवस्था, पार्किंग, पेयजल व्यवस्था, शौचालय, नहाने और साफ-सफाई सहित कथा के सफल आयोजन के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

एसपी ने दिए आवश्यक दिशा निर्देश

एसपी मयंक अवस्थी ने पुलिस अधिकारी को निर्देश दिए कि कार्यक्रम स्थल पर पुलिस सहायता केंद्र की व्यवस्था की जाए एवं खोया पाया के लिए कैंप बनाए जाए। उन्होंने सभी पुलिस अधिकारियों को यातायात व्यवस्था सुगम बनाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान एसडीएम तन्मय वर्मा, सिटी एसपी निरंजन सिंह राजपूत और विठ्लेश सेवा समिति के प्रबंधक समीर शुक्ला, पंडित विनय मिश्रा, सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।

14 से 20 जुलाई तक चलेगी शिव महापुराण कथा

कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा 14 जुलाई से शिवमहापुरण कथा आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर देशभर से बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। कथा सुनने के लिए कथा स्थल पर तीन डोम लगाए जा रहे हैं। इसके साथ ही रात्रि विश्राम के लिए ढाई लाख वर्ग फीट में धर्मशाला तथा एक डोम भोजनशाला के लिए लगाया जा रहा है। शिव महापुराण कथा 14 जुलाई से 20 जुलाई तक चलेगी। 21 जुलाई को गुरु पूर्णिमा दिवस के अवसर पर सुबह सात बजे से दीक्षा समारोह प्रारंभ होगा।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

shri shiv mahapuran katha कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा कुबेरेश्वर धाम Kubereshwar Dham एमपी सीहोर कुबेरेश्वर धाम कुबेरेश्वर धाम सीहोर