भोपाल में RGPV के घोटालेबाजों की गिरफ्तारी के लिए स्टूडेंट्स ने कमिश्नर ऑफिस घेरा

भोपाल के राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में करोड़ों के घोटाले के मामले में गिरफ्तारी नहीं होने पर छात्रों ने कमिश्नर ऑफिस का घेराव किया। स्टूडेंट्स ने पुलिस पर भी आरोपियों को बचाने के आरोप लगाए।

Advertisment
author-image
Rahul Garhwal
New Update
Students surrounded the Commissioner office in Bhopal to arrest RGPV scammers
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RGPV Scam

संजय शर्मा, BHOPAL. RGPV में घोटालों के आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने के विरोध में छात्रों ने काले कपड़े पहनकर पुलिस कमिश्नर ऑफिस का घेराव किया। छात्र करोड़ों रुपयों की हेराफेरी के मामले में केस दर्ज होने के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से आक्रोशित हैं। उन्होंने शनिवार रात को गांधीनगर थाने का घेराव भी किया था। छात्र और ABVP के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए पुलिस पर भी आरोपियों को बचाने के आरोप लगाए हैं। 

केस दर्ज होने के बाद 25 दिन बीते

ABVP के नेतृत्व में RGPV के छात्र रविवार दोपहर कमिश्नर कार्यालय पहुंचे थे। छात्र राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ( Rajiv Gandhi University of Technology ) में करोड़ों रुपए के घोटाले और 100 करोड़ से ज्यादा की FD निजी बैंक अकाउंट में कराने के मामले में गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज थे। छात्रों का कहना था कि जब जांच कमेटी ने आर्थिक अनियमितता की बात रिपोर्ट में स्वीकार कर ली है और थाने में केस भी दर्ज कराया गया है तो आरोपियों की गिरफ्तारी क्यों नहीं की जा रही। केस दर्ज होने के 25 दिन से ज्यादा बीतने के बाद भी पुलिस आरोपियों पर मेहरबानी क्यों दिखा रही है।

5 आरोपी, सिर्फ एक की गिरफ्तारी

मामले में पूर्व कुलपति डॉ. सुनील कुमार सहित 5 लोग आरोपी हैं, लेकिन पुलिस ने एक को ही पकड़ा है। विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि उन्होंने आरोपियों की लोकेशन की जानकारी भी थाने को दी थी, लेकिन आरोपियों को पकड़ने की कोशिश नहीं की गई। विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि आरोपियों की लोकेशन की जानकारी देने पर भी आरोपियों को नहीं पकड़ा गया और अब कुछ आरोपी प्रदेश से तो कुछ देश छोड़कर विदेश भाग गए हैं।

ये खबर भी पढ़िए..

Priyadarshini Raje Scindia संभालेंगी पति के चुनावी मैदान की कमान

देर रात छात्रों ने किया था गांधीनगर थाने का घेराव

काले कपड़े पहनकर पुलिस कमिश्नर ऑफिस का घेराव करने से पहले शनिवार रात को RGPV के छात्र और विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं ने गांधीनगर थाने पर प्रदर्शन कर घेराव किया था। छात्रों के प्रतिनिधिमंडल ने कमिश्नर को पुलिस कार्रवाई की सुस्ती पर नाराजगी जताकर ज्ञापन भी सौंपा था। छात्र यूनिवर्सिटी के करोड़ों रुपए हड़पने की साजिश के आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं। विद्यार्थी परिषद के प्रांत मीडिया संयोजक शिवम जाट और जसवंत यादव ने बताया की छात्रों की मांग और प्रदर्शन को पुलिस अधिकारी अनसुना कर रहे हैं। यदि जल्द आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता तो परिषद यूनिवर्सिटी के छात्रों के साथ मिलकर उग्र आंदोलन करेगी।

Students protest at Bhopal Commissioner office | राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में घोटाला | स्टूडेंट्स का भोपाल कमिश्नर ऑफिस पर प्रदर्शन

RGPV Scam स्टूडेंट्स का भोपाल कमिश्नर ऑफिस पर प्रदर्शन राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में घोटाला Students protest at Bhopal Commissioner office RGPV Rajiv Gandhi University of Technology