J&K आतंकी हमला: छिंदवाड़ा के विक्की पहाड़े शहीद, CM मोहन ने जताया शोक

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हुए आतंकी हमले में मध्‍य प्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले वायुसेना जवान विक्की पहाड़े शहीद हो गए। जवान के निधन पर सीएम मोहन यादव ने शोक जताया है। शहादत की खबर लगते ही परिवार और गांव में शोक की लहर है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
terrorist attack in poonch martyred air force soldier vicky pahade
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हुए आतंकी हमले में मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा (Chhindwara) निवासी वायुसेना जवान विक्की पहाड़े शहीद (martyred air force soldier vicky pahade) हो गए। जवान विक्की पहाड़े 5 साल के बेटे के जन्मदिन मनाने के लिए घर लौटने वाले थे, लेकिन इससे पहले ही उनकी शहादत हो गई। जवान के शहीद की खबर लगते ही परिवार और गांव में शोक की लहर है। 

सोमवार को गांव में होगा अंतिम संस्कार

इधर, रविवार को भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के जवान विक्की पहाड़े को जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। जिसके बाद विशेष विमान से पार्थिव देह नागपुर लाई जा रही है। नागपुर से सोमवार सुबह तक पार्थिव देह विशेष वाहन से छिंदवाड़ा लाई जाएगी। जिसके उनके गृहग्राम में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें... 

Jammu Kashmir: सेना के काफिले पर आतंकियों ने की फायरिंग, 1 जवान शहीद

शहादत पर सीएम मोहन ने जताया शोक

छिंदवाड़ा निवासी जवान विक्की पहाड़े के निधन पर सीएम मोहन यादव ने शोक जताया (Mohan Yadav expressed condolences) है। सीएम ने X पोस्ट करते हुए लिखा कि पुंछ आतंकी हमले में छिंदवाड़ा के सपूत, वायुसेना के जवान श्री विक्की पहाड़े जी के शहीद होने की खबर अत्यंत दुखद है। मां भारती के लिए समर्पित अमर शहीद के चरणों में श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। बाबा महाकाल से प्रार्थना है कि दिवंगत की आत्मा को शांति प्रदान करें, शोकाकुल परिवार जनों को अपार दु:ख सहने की क्षमता दें। मध्यप्रदेश और संपूर्ण राष्ट्र आपके बलिदान का सदैव ऋणी रहेगा।

बेटे का जन्मदिन मनाने के लिए घर आने वाले थे विक्की पहाड़े

नोनिया करबल के रहने वाले 33 साल के विक्की पहाड़े ने 2011 में वायुसेना में भर्ती हुए थे। परिवार में मां दुलारी, पत्नी रीना और 5 साल का बेटा हार्दिक है। पिता दिमाक चंद का निधन हो चुका है। तीन बहनों की शादी हो चुकी है। बताया जा रहा है कि विक्की पहाड़े बेटे का जन्मदिन मनाने के लिए छिंदवाड़ा आने वाले थे। लेकिन उससे पहले उसकी शहादत की खबर आ गई। 

सेना के काफिले पर आतंकियों ने की फायरिंग

बता दे कि जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) के पुंछ में आतंकी हमला (terrorist attack in poonch) शनिवार की शाम छह बजे हुआ था। आतंकवादियों ने सनाई टॉप जा रही सुरक्षाबलों की दो गाड़ियों पर फायरिंग की। इसमें से एक वाहन एयरफोर्स का था। हमले के बाद आतंकवादी जंगल में भाग गए। आतंकियों की गोलीबारी में एयरफोर्स के 5 जवान घायल हुए थे। घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर उधमपुर के अस्पताल में भर्ती किया गया। जहां इलाज के दौरान विक्की पहाड़े शहीद हो गए। वहीं एक जवान की हालत गंभीर बनी हुई है।

Indian Air Force भारतीय वायुसेना terrorist attack in poonch पुंछ में आतंकी हमला martyred air force soldier vicky pahade वायुसेना जवान विक्की पहाड़े शहीद Mohan Yadav expressed condolences