BJP शहडोल जिलाध्यक्ष को धमकाने वाला RTO नहीं, वसूली करने वाला कटर था , FIR

मध्‍यप्रदेश परिवहन विभाग में वसूली पोल खुल गई है। शहडोल के बीजेपी जिलाध्यक्ष को धमकाने वाला RTO नहीं बल्कि वसूली करने वाला एवजी यानी कटर था। उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

Advertisment
author-image
Rahul Garhwal
New Update
The one who threatened BJP District President Shahdol was not the RTO but the cutter

लाल घेरे में कटर संजय सिंह तोमर उर्फ रवींद्र सिंह

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Case Of Threatening BJP District President

संजय गुप्ता, INDORE. बीजेपी जिलाध्यक्ष कमल प्रताप सिंह शहडोल को फोन पर गाड़ी छोड़ने के नाम पर धमकाने वाला आरटीओ नहीं बल्कि परिवहन विभाग में निजी वसूली करने वाला कटर था। धमकाने का ऑडियो मंगलवार को वायरल हुआ था। अब इस कटर संजय तोमर उर्फ रवींद्र सिंह पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। वहीं इस कांड से परिवहन विभाग में चल रहे खुली वसूली के खेल की पोल खुल गई है। 

शहडोल पुलिस ने दर्ज किया केस

l
काली टी शर्ट में संजय सिंह तोमर उर्फ रवींद्र सिंह, जिसने बीजेपी जिलाध्यक्ष को धमकाया था, इस पर केस हुआ

शहडोल पुलिस थाना सोहागपुर ने संजय तोमर उर्फ रवींद्र सिंह पर धारा 294 और 384 के तहत केस दर्ज किया है। आवेदक साकेत ने पुलिस को बताया कि तोमर उर्फ सिंह ने पिकअप वाहन को रोक लिया इसमें भूसी थी। ये वाहन मेरे मालिक मनीष तिवारी का है। रोहनिया के आगे एक व्यक्ति ने गाड़ी को रोका और कहा कि गाड़ी ओवलोड है, चालान करना है। मैंने पूछा आप कौन हैं तो बताया कि आरटीओ से हूं। मेरा नाम संजय सिंह तोमर उर्फ रवींद्र सिंह है। बगैर चालान के गाड़ी नहीं छोडूंगा। मैंने मालिक तिवारी से बात कराई तो उन्होंने जिलाध्यक्ष कमल प्रताप सिंह को भी कॉन्फ्रेंस में ले लिया, लेकिन तोमर ने उनसे भी अभद्र व्यवहार किया। बाद में मैंने तीन हजार रुपए देकर वाहन छुड़ा लिया। 

कौन है तोमर उर्फ सिंह और क्या होता है कटर ?

तोमर उर्फ सिंह को लेकर सामने आया है कि परिवहन विभाग से इसका कोई लेना-देना नहीं है ये निजी कटर है। इंदौर ट्रक ऑपरेटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सीएल मुकाती ने बताया कि दरअसल, परिवहन विभाग में ये ठेके पर काम कर सड़कों पर वसूली का काम करते हैं। इस वसूली राशि की पूरी हिस्सेदारी विभाग और कटर के बीच में होती है। परिवहन अधिकारी, आरटीओ एक बड़ी राशि ऊपर तक पहुंचाता है और इसकी वसूली की जिम्मेदारी के लिए वो निजी कटर रखता है। निजी कटर ठेका लेकर मैदान में वसूली का काम करता है और तय समय पर एक निश्चित राशि अधिकारियों को पहुंचा देता है। मुकाती ने बताया कि ये काम पूरे मध्यप्रदेश में हो रहा है। 

क्या परिवहन विभाग के अधिकारियों के इशारों पर ही हो रहा काम

k
ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने लगाए आरोप - कटर के जरिए पूरे मप्र में हो रही अवैध वसूली

मुकाती ने बताया कि केंद्र और राज्य सरकार आरटीओ भ्रष्टाचार बंद करने का मंत्र तो देती है, लेकिन मप्र राज्य में अधिकारियों का तंत्र इतना मजबूत है कि सरकार का मंत्र नहीं चलता है। अवैध वसूली भ्रष्टाचार प्रदेश में हावी हो जाता है। आदरणीय RTO के प्राइवेट व्यक्ति (कटर) चुनाव के समय बीजेपी और सीएम, परिवहन मंत्री की छवि खराब करने और बदनाम करने में लगे हैं। सवाल ये है कि क्या यह सब परिवहन आयुक्त के आशीर्वाद से हो रहा है ?

ये खबर भी पढ़िए..

गुरु के लिए कठिन तपस्या, 50 दिन में एक हजार किलोमीटर चले आचार्य अक्षय सागर महाराज, पांवों में पड़े छाले

ऑडियो हुआ था वायरल

बता दें कि जिलाध्यक्ष कमल प्रताप और संजय सिंह तोमर के बीच गाड़ी छोड़ने को लेकर ऑडियो मंगलवार को जमकर वायरल हुआ था। इसमें तोमर ने गाड़ी छोडने का मना करते हुए कहा कि जिलाध्यक्ष बीजेपी हो तो क्या राष्ट्रपति बन गए हो, कलेक्टर के आदेश से ही कार्रवाई कर रहा हूं।

BJP is not the RTO who threatened the District President | Cutter had threatened BJP District President | Recovery case in transport department

Cutter had threatened BJP District President BJP is not the RTO who threatened the District President Case of threatening BJP District President Recovery case in transport department