चोरी की फिर उन्हीं ज्वेलरी पर लिया गोल्ड लोन, डालडा गैंग गिरफ्तार

मध्यप्रदेश के जबलपुर में बीते दिनों माढ़ोताल और विजयनगर थाना क्षेत्र में लगातार चोरी की घटनाएं बढ़ रही थी। लगभग 10 अपराध पंजीबद्ध होने के बाद पुलिस भी पशोपेश में थी कि आखिर लगातार हो रही इन चोरियों के पीछे किस शातिर गैंग का हाथ है...

Advertisment
author-image
Neel Tiwari
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

डालडा गैंग : मध्यप्रदेश में जबलपुर पुलिस को एक ऐसी सेंधमार गैंग को पकड़ने में सफलता मिली है जो दिन के समय रेकी कर रात में घरों में सेंधमारी करते थे इस गैंग से कुल 30 लाख रुपए के चोरी किए जेवर बरामद हुए हैं। बीते दो माह में माढ़ोताल थाने में  9 तो विजयनगर में एक चोरी की शिकायत पुलिस को मिली। सभी चोरियों का तरीका एक ही तरह का था। यह चोर सूने घरों को निशाना बनाते थे और ताला तोड़कर आधी रात हाथ साफ कर नदारद हो जाते थे। शातिर चोरों ने कबूल किया कि चोरी के जेवरों को गिरवी रखकर गोल्ड लोन लिया था और बाकी बचे हुए चोरी के जेवरात जमीन में गाड़ दिए थे। 

राहुल उर्फ डालडा ने अपना जुर्म माना

इन शातिर सेंधमारों तक पहुंचाने के लिए पुलिस ने अपना मुखबिर तंत्र सक्रिय किया जिसके बाद पुलिस को यह सूचना मिली कि गुलौआ चौक निवासी राहुल पटेल उर्फ डालडा और उसके साथियों का रहन-सहन आजकल कुछ बदला हुआ है। इसी आधार पर पुलिस ने राहुल उर्फ डालडा, विनोद केवट और आकाश केवट से कड़ी पूछताछ की जिसमें उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया। सेंधमारों की इस गैंग का सरगना राहुल पटेल उर्फ डालडा था। इन शातिर अपराधियों के कब्जे से 360 ग्राम सोना और ढाई किलो चांदी जिसकी कुल कीमत 30 लाख रुपए है वह बरामद की गई है।

चोरी के बचे हुए जेवरात जमीन में गाड़े 

जब आरोपियों से सघन पूछताछ की गई तो उन्होंने यह कबूला कि यह दिन के समय रेकी करते थे और रात को उन घरों को निशाना बनाते थे। शातिर चोरों ने चोरी किए गए कुछ जेवरों को गिरवी रखकर गोल्ड लोन भी लिया था और बाकी बचे हुए चोरी के जेवरात जमीन में गाड़ दिए थे। पुलिस के द्वारा चोरी किए गए सभी जेवरों के साथ ही घटना में प्रयुक्त की गई स्कूटी भी जब्त की है।

जबलपुर पुलिस डालडा गैंग चोरी के जेवरों को गिरवी रखकर गोल्ड लोन लिया