मंदसौर में तिरंगे का अपमान, मुस्लिम लेडीज प्रबंधक निलंबित

मंदसौर जिले के सीतामऊ क्षेत्र में तिरंगे का अपमान करने का मामला सामने आया है। कृषि साख सहकारी समिति की मुस्लिम लेडीज प्रबंधक ने झंडा वंदन से इनकार किया। इस पर उन्हें निलंबित कर दिया गया।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
मंदसौर में तिरंगे का अपमान, मुस्लिम लेडीज प्रबंधक निलंबित
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मंदसौर जिले के सीतामऊ क्षेत्र से तिरंगे का अपमान करने का मामला सामने आया है। यहां कृषि साख सहकारी समिति में झंडा वंदन को लेकर मुस्लिम लेडीज प्रबंधक ने इनकार कर दिया। इस पर स्थानीय लोगों के आक्रोश के बाद वह झंडा वंदन करने पर मजबूर हुईं।

इसके बाद लोगों ने सीतामऊ एसडीएम को एक ज्ञापन दिया गया। घटना की जांच पर जांच दल मंदसौर से आया तथा लोगों के बयान के आधार पर मंसूरी को मुख्यालय पर अटैच किया। घटना की गंभीरता को लेकर उन्हें निलंबित भी कर दिया गया है।

ये खबर भी पढ़िए...Burhanpur News : एक हाथ में तिरंगा दूसरे में झाड़ू और गले में रोटियों की माला पहन कलेक्टर कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन

जानें क्या है पूरा मामला...

सीतामऊ क्षेत्र के लदुना में 15 अगस्त को कृषि साख सहकारी समिति में झंडा वंदन को लेकर मुस्लिम लेडीज प्रबंधक रिजवाना मंसुरी ने मना कर दिया। ऐसे में स्थानी लोगों ने इसे राष्ट्रीय ध्वज का अपमान मानकर सीतामऊ एसडीएम शिवानी गर्ग को एक ज्ञापन दिया।

इसमें कहां गया कि प्रबंधक रिजवाना मंसूरी और उनके पति ने झंडा वंदन में शामिल होने से इनकार कर दिया और राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया। ग्रामवासियों ने इसकी निंदा की और प्रबंधक की सेवाएं समाप्त करने और दोनों के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की।

ये खबर भी पढ़िए...तेज बारिश के बाद जमीन में धंसी कार, फिर जो देखने को मिला जानकर दंग रह गया पूरा शहर

शासकीय सेवा में रहकर तिरंगे का आपमान

पूर्व विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने कहा कि सीतामऊ क्षेत्र के लदुना में प्राथमिक कृषि साख समिति में 15 अगस्त को झंडा वंदन की कार्रवाई के दौरान शाखा प्रबंधक रिजवाना मंसूरी का राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करना वह भी शासकीय सेवा में रहकर निंदनीय है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

tiranga insulted तिरंगे का अपमान