बाबा सिद्दीकी ही नहीं इन मामलों में भी MP आ चुकी है मुंबई पुलिस

मुंबई पुलिस मध्य प्रदेश के उज्जैन और ओंकारेश्वर में छापेमारी कर रही है। यह पहली बार नहीं है जब मुंबई पुलिस की जांच उज्जैन तक पहुंची हो। बाबा सिद्दीकी ही नहीं पुलिस कई मामलों में आरोपियों की तलाश उज्जैन में कर चुकी है...

Advertisment
author-image
Ravi Singh
एडिट
New Update
Ujjain Baba Siddiqui
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में मुंबई पुलिस मध्य प्रदेश के उज्जैन और ओंकारेश्वर में छापेमारी कर रही है। शनिवार 12 अक्टूबर को मुंबई में बाबा सिद्दीकी को गोली मार दी गई थी। मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इसके बाद एक अन्य आरोपी की तलाश की जा रही है। यह पहली बार नहीं है कि मुंबई पुलिस की जांच उज्जैन तक पहुंची हो। बाबा सिद्दीकी ही नहीं कई मामलों में पुलिस ने उज्जैन में आरोपियों की तलाश की है...

उज्जैन के आसपास होने की आशंका

मुंबई पुलिस को शक है कि हत्या में शामिल आरोपी उज्जैन और आसपास के इलाकों में छिपे हो सकते हैं। इसलिए मुंबई पुलिस की एक टीम उज्जैन पहुंच गई है और स्थानीय पुलिस की मदद से धर्मशालाओं और धार्मिक स्थलों पर छापेमारी कर रही है। उज्जैन के एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि मुंबई पुलिस की टीम रविवार सुबह से ही उज्जैन में है और स्थानीय क्राइम ब्रांच के साथ मिलकर काम कर रही है। उन्होंने बताया कि मुंबई पुलिस ने अभी तक इस मामले में खास उज्जैन कनेक्शन का खुलासा नहीं किया है, लेकिन अलग-अलग इलाकों से आने वाले श्रद्धालुओं की बड़ी संख्या को देखते हुए उनका फोकस धर्मशालाओं और धार्मिक स्थलों पर है।

बाबा सिद्दीकी की हत्या के आरोपियों की भी तलाश

मुंबई पुलिस और Ujjain क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीमें बाबा सिद्दीकी मामले में आरोपियों की तलाश कर रही हैं। इस बीच खंडवा एसपी मनोज राय का कहना है कि हमें मुंबई पुलिस से फरार आरोपियों के बारे में जानकारी मिली है। इसके बाद टीमों को हाई अलर्ट पर रखा गया है और चेक पोस्ट अधिकारियों के साथ तस्वीरें साझा की गई हैं।

ये खबर भी पढ़ें...

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड : एमपी के पास छिपा हो सकता है तीसरा आरोपी

सिद्धू मूसेवाला केस में आरोपियों की तलाश

Baba Siddiqui ही नहीं करीब दो साल पहले एनआईए ने उज्जैन के नागदा में छापा मारा था। टीम ने नागदा से योगेश भाटी और राजपाल चंद्रावत को उठाया था। योगेश का नाम पंजाबी गायक Sidhu Moosewala हत्याकांड में सामने आया था। एनआईए को इनपुट मिला था कि इस हत्याकांड के आरोपी नागदा स्थित योगेश के घर से फरार हो गए हैं। हालांकि 7 घंटे की पूछताछ के बाद टीम को कुछ हासिल नहीं हुआ और दोनों को छोड़ दिया गया।

गुलशन कुमार हत्याकांड के तार उज्जैन में

पुलिस ने गुलशन कुमार हत्याकांड में भी उज्जैन में जांच की थी। धार्मिक महत्व और तीर्थयात्रियों के ठहरने की सुविधाओं के कारण उज्जैन में अक्सर बाहरी लोग आते रहते हैं। यही वजह है कि बड़े अपराधों की पुलिस जांच के लिए उज्जैन अहम बिंदु है।

विकास दुबे भी उज्जैन मिला

बिकरू हत्याकांड का आरोपी विकास दुबे भी उज्जैन से ही पकड़ा गया था। विकास दुबे को उज्जैन में महाकाल मंदिर में दर्शन करने जाते समय पकड़ा गया था। क्राइम ब्रांच को शक है कि बाबा सिद्दीकी के हत्यारे इसी इलाके में आ सकते हैं।

जानिए क्यों है उज्जैन पर पुलिस की नजर

बाबा सिद्दीकी की हत्या कब हुई?
बाबा सिद्दीकी की हत्या 12 अक्टूबर 2024 को मुंबई में की गई थी।
इस मामले में पुलिस क्या कार्रवाई कर रही है?
मुंबई पुलिस मध्य प्रदेश के उज्जैन और ओंकारेश्वर में छापेमारी कर रही है और आरोपी की तलाश में स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर काम कर रही है।
क्यों उज्जैन पर पुलिस की नजर है?
पुलिस को शक है कि हत्या में शामिल आरोपी उज्जैन और उसके आसपास के इलाकों में छिपे हो सकते हैं, इसलिए धर्मशालाओं और धार्मिक स्थलों पर छापेमारी की जा रही है।
क्या उज्जैन में पहले भी बड़े अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है?
जी हां, उज्जैन में पहले भी विकास दुबे की गिरफ्तारी हो चुकी है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

उज्जैन न्यूज मध्य प्रदेश क्राइम न्यूज सिद्धू मूसेवाला गुलशन कुमार बाबा सिद्दीकी एमपी हिंदी न्यूज Baba Siddiqui ujjain