बाबा सिद्दीकी हत्याकांड : एमपी के पास छिपा हो सकता है तीसरा आरोपी

एनसीपी नेता और पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या करने वाले तीसरे आरोपी की तलाश में जुटी मुंबई क्राइम ब्रांच। मध्य प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों में छिपे होने की खबर। क्राइम ब्रांच की अलग-अलग टीमें तलाश रहीं आरोपी को।

Advertisment
author-image
Madhav Singh
एडिट
New Update
d
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

महाराष्ट्र के एनसीपी नेता और पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के तीसरे आरोपी शिवा गौतम को ढूंड रही पुलिस मुंबई क्राइम ब्रांच की टीमें मध्य प्रदेश के उज्जैन, नागदा, हरसूद, हरदा के साथ-साथ खंडवा जिले के ओंकारेश्वर में सर्चिंग कर रहीं है। आरोपी शिवा के एमपी के पास छिपे होने की खबर से जगह-जगह छापे मारे जा रहे है। 

मुंबई क्राइम ब्रांच एमपी में खोज रही तीसरे आरोपी को

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी के मर्डर की जिम्मेदारी लॉरेंस विश्नोई गैंग ने ली है। विश्नोई गैंग के गुर्गों ने बाबा सिद्दीकी को उनके बेटे जीशान के ऑफिस के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने दो संदिग्ध आरोपी धर्मराज और गुरमेल को गिरफ्तार कर लिया था। वहीं तीसरे और चौथे आरोपी की तलाश की जा रही है। बताया गया है कि तीसरा आरोपी शिवा गौतम को मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम एमपी में तलाश रही है, जबकि चौथे आरोपी की भी पुलिस ने पहचान कर ली है। जिसका नाम जीशान अख्तर बताया जा रहा है। 

ये भी पढ़ें...बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के MP से जुड़े तार, जांच में जुटी पुलिस

दो हत्यारोपियों से पूछताछ जारी

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के बाद मुंबई पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। वहीं पुलिस तीसरे और चौथे आरोपी की छानबीन में जुटी है। सूत्रों के अनुसार पुलिस को तीसरे आरोपी शिवा गौतम के मध्य प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों में छिपे होने की जानकारी लगी है। खुफिया रिपोर्ट का कहना है कि, फरार आरोपी किसी धार्मिक स्थान पर छिपा हो सकता है।

ये भी पढ़ें...लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी

इन जगहों पर की जा रही सर्चिंग

फरार आरोपी शिवा की तलाश में जुटी टीम विश्नोई बहुल इलाके जैसे- हरसूद और हरदा में भी आरोपी की तलाश कर रही है। इसके अलावा उज्जैन, नागदा, ओंकारेश्वर में आरोपी की तलाश की जा रही है। पुलिस उज्जैन में कुछ लोगों से पूछताछ भी कर रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि वो लोग विश्नोई गैंग से जुड़े हो सकते हैं। हालांकि, अभी तक पुलिस की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

बाबा सिद्दीकी के मर्डर के बाद बढ़ाई गई सलमान की सुरक्षा, शूटिंग रद्द

एक आरोपी बता रहा खुद को नाबा​लिग

पकड़े गए दो आरोपियों में से 23 वर्षीय गुरनैल बलजीत सिंह को 21 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेजा गया है। वहीं दूसरा आरोपी धर्मराज खुद को नाबालिग बता रहा है, उसकी वास्तविक उम्र निर्धारण के लिए मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है। इस पर मुंबई पुलिस का कहना है कि आधार कार्ड में आरोपी धर्मराज की उम्र 21 साल है।

बेटे के ऑफिस के बाहर की गई थी हत्या

बताते चलें कि शनिवार रात को एनसीपी नेता और पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी को उनके बेटे जीशान के ऑफिस के बाहर गोली मारी गई थी। गोली लगने के बाद उन्हें गंभीर हालत में मुंबई के लीलावती अस्पताल ले जाया गया। जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई थी। बताया गया है कि बाबा सिद्दीकी को पेट और छाती पर गोली लगी थी, जिससे उनकी मौत हुई है। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

मुंबई क्राइम ब्रांच टीम का एक्शन CBI मध्य प्रदेश मुंबई क्राइम ब्रांच पुलिस महाराष्ट्र सरकार न्यूज Mumbai murder mystery FORMER MINISTER maharastra मुंबई क्राइम ब्रांच बाबा सिद्दीकी हत्याकाण्ड लॉरेंश विश्नोई