उज्जैन महाकाल लोक : 100 से ज्यादा खातों में पहुंचा जमीन अधिग्रहण का मुआवजा, असंतुष्ट लोग पहुंचे हाईकोर्ट, सुनवाई कल

उज्जैन महाकाल लोक विस्तार को लेकर मुआवजा वितरण शुरू हो गया है। सैंकड़ों खातों में राशि ट्रांसफर की जा चुकी है। वही कई नाराज लोग मामले को लेकर हाईकोर्ट पहुंचे हैं।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Ujjain Mahakal Public Land Acquisition Compensation Amount Distribution
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. उज्जैन में महाकाल मंदिर क्षेत्र के विस्तार के बाद अब महाकाल लोक का भी विस्तार किया जा रहा है। महाकाल लोक के विस्तार की योजना के तहत 2 हेक्टेयर जमीन अधिग्रहण किया गया है। शासन द्वारा अवार्ड पारित करने के बाद तकिया मस्जिद और उसके आसपास के करीब 250 मकानों का अधिग्रहण कर तोड़ने की कार्रवाई की जाना प्रस्तावित है। जिसको लेकर सरकार ने मुआवजा वितरण शुरू कर दिया है। प्रभावितों के खातों में मुआवजा राशि भेजी जा रही है। 

कई लोग मुआवजा राशि संतुष्ट नहीं

बता दें कि शासन द्वारा अवार्ड पारित करने के बाद महाकाल लोक के लिए तकिया मस्जिद व इसके आसपास 250 मकानों के अधिग्रहण के लिए 66 करोड़ के करीब मुआवजा निर्धारित किया गया था। जिसका वितरण शुरू हो गया है। वहीं कई रहवासी सरकार की मुआवजा राशि संतुष्ट नहीं हैं। नाराज चल रहे 90 लोगों मामले को लेकर हाईकोर्ट पहुंच गए हैं, जिसकी सुनवाई कल सोमवार को होगी।

ये खबर भी पढ़ें.. इंदौर में कटारिया फाइनेंस पर IT और GST की कार्रवाई , 600 करोड़ की अघोषित आय उजागर

100 लोगों के खातों में पहुंची मुआवजा राशि

महाकाल मंदिर प्रबंध समिति इस मामले में पहले ही 7 करोड़ की राशि जमा कर चुकी थी। बाद में मंदिर को 66 करोड़ 76 लाख 20 हजार रुपए और जमा कराने थे, जिसकी प्रक्रिया पूरी होने के बाद जमीन अधिग्रहण के लिए मुआवजा वितरण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। रहवासियों ने बताया कि 100 लोगों के बैंक खातों में मुआवजे की राशि आ चुकी है। इधर, शासन द्वारा दिए जाने वाले मुआवजे की राशि को लेकर 90 रहवासियों ने असंतोष जताया और हाईकोर्ट की शरण ली है। जबकि मंदिर समिति को 2.135 हेक्टेयर जमीन की आवश्यकता है जिसके बदले मंदिर समिति द्वारा 66 करोड़ से ज्यादा रुपये जमा करा दिये गये हैं।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

उज्जैन न्यूज उज्जैन महाकाल लोक फेज-2 उज्जैन महाकाल लोक विस्तार महाकाल लोक के लिए जमीन अधिग्रहण महाकाल लोक के लिए मुआवजा राशि वितरण महाकाल लोक मुआवजा मामला