उज्जैन को जल्द मिलेगी वंदे मेट्रो की सौगात, सीएम मोहन यादव का ऐलान

मध्य प्रदेश के CM मोहन यादव ने उज्जैन को कई सौगातें दीं। उन्होंने कहा है कि वंदे मेट्रो ट्रेन जल्द शुरू करने की घोषणा की गई है। यह मेट्रो ट्रेन देवास, इंदौर, उज्जैन और पीथमपुर के लिए सर्किल ट्रेन बनेगी।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR (1)
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश  के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ( CM Dr. Mohan Yadav ) उज्जैन ( Ujjain ) में एक कार्यक्रम में शामिल हुए। जहां पर उन्होंने वंदे मेट्रो ट्रेन जल्द शुरू करने की घोषणा की है। सीएम मोहन के मुताबिक यह वंदे मेट्रो ट्रेन देवास, इंदौर, उज्जैन और पीथमपुर के लिए सर्किल ट्रेन बनेगी। इससे भगवान शिव के भक्तों को दर्शन करने में आसानी होगी। यह ट्रेन इंदौर, उज्जैन, देवास के साथ पीतमपुर को भी जोड़ेगी। इसके साथ ही एक लाइन का बाईपास भी कराया जाएगा। इसके लिए केंद्रीय रेल मंत्री से चर्चा हो चुकी है।  

जल्द शुरू होगी वंदे मेट्रो ट्रेन 

सीएम डॉ. यादव सबसे पहले चिंतामन रोड स्थित सम्राट विक्रमादित्य भवन पहुंचे। यहां शिव परिवार मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के हवन में शामिल होकर भगवान का आशिर्वाद लिया और सरस्वती स्कूल का भूमि पूजन किया। इस दौरान सीएम ने कहा मंदिर दक्षिण शैली में बना है। बाबा महाकाल का मुख भी दक्षिण दिशा में है। उन्होंने मंच से शहर के विकास के लिए चल रहे विकास बताते हुए कहा कि अब चिंतामन मंदिर मार्ग फोर लेन होगा, जल्द ही वंदे मेट्रो ट्रेन शुरू होगी जो देवास इंदौर उज्जैन पीथमपुर के लिए सर्किल ट्रेन बनेगी।











उज्जैन वंदे मेट्रो वंदे मेट्रो की सौगात ministry of railways vande metro train vande metro train मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के आज के कार्यक्रम