यूपी में बीजेपी की हार पर बोलीं पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती, पार्टी को अहंकार छोड़ना होगा

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेत्री उमा भारती ने अयोध्या में बीजेपी की हार को लेकर बड़ी बात कह दी है। उन्होंने कहा यह जरूरी नहीं कि हर रामभक्त बीजेपी को ही वोट दे।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
Copy of STYLESHEET THESOOTR - 2024-06-30T145643.892
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की फायर ब्रांड नेता उमा भारती (Uma Bharti ) ने लोकसभा चुनाव परिणामों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बचाव किया है। उन्होंने कहा है कि यूपी में लोकसभा के चुनावी परिणामों पर मोदी-योगी को ब्लेम करना ठीक नहीं है। 

छह दिसंबर को बाबरी मस्जिद ( Babri Masjid ) का ढांचा गिराने के बाद भी बीजेपी हार गई थी। इसके बावजूद हमने अयोध्या में रामलला के मंदिर को अपने एजेंडे से बाहर नहीं किया था। हमारे हर चुनाव में अयोध्या रही थी।

ये खबर भी पढ़िए...पीएम मोदी ने की मां के नाम एक पेड़ लगाने की अपील, सीएम ने 5 करोड़ पेड़ लगाने का कर दिया ऐलान

बीजेपी को छोड़ना पड़ेगा अहंकार

हर रामभक्त हमें वोट देगा, ऐसा अहंकार हमें नहीं पालना चाहिए। बाबरी मस्जिद का ढांचा गिराने के बाद भी बीजेपी हार गई थी। उन्होंने कहा कि हमने कभी अयोध्या को वोट से नहीं जोड़ा। इसी तरह अब हम मथुरा-काशी को भी वोट से नहीं जोड़ रहे हैं। मथुरा-काशी हमारे हृदय से जुड़े हैं। 

ये खबर भी पढ़िए...बिल्डर्स के मीडिया के साथ एक्सपो और विज्ञापन देख GST विभाग मार रहा छापा, 20 दिन में 12 करोड़ रुपए भरवाए

भगवान हर इच्छा पूरी नहीं करता: उमा भारती

पूर्व सीएम ने कहा कि उनकी इच्छा 500 सीट पहुंचने की थी, लेकिन भगवान हर इच्छा पूरी नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आप को प्रधान सेवक कहा था। 

हम सबने अपने आप को मोदी का परिवार कहा था। इसके बावजूद मंशा अनुरूप सीटें नहीं आईं, इसकी समीक्षा बीजेपी करेगी। साथ ही उन्होंने कहा है कि  400 की जगह 240 सीटें आने का कारण बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रसाद नड्डा ही बता पाएंगे।

जरूरी नहीं जो बीजेपी को वोट न दे, वह रामभक्त नहीं : उमा भारती

उमा भारती ने कहा, जरूरी नहीं जो बीजेपी को वोट न दे, वह रामभक्त नहीं। हर रामभक्त बीजेपी को वोट देगा, ऐसा अहंकार हमें नहीं पालना चाहिए। उमा भारती ने कहा, पहले हिंदू समाज का मन समझना होगा।

 हिंदू समाज, समाज व्यवस्था और धर्म व्यवस्था को एक नहीं करता है। उधर, इस्लामिक समाज है, जो समाज व्यवस्था और धर्म व्यवस्था को एक करके चलता है। उसी हिसाब से अपना वोट देता है, लेकिन हिंदू समाज सामाजिक व्यवस्था के अनुरूप वोट देता है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

sandeep mishr

बाबरी मस्जिद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती Prime Minister Narendra Modi उमा भारती