Tiger Attack : अपने मालिक को बचाने के लिए बाघ से भिड़ गईं भैंसें, ऐसे बचाई जान

मध्य प्रदेश के उमरिया से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। जंगल गए चरवाहे पर बाघ ने हमला कर दिया, लेकिन अपने मालिक की जान खतरे में देखकर भैंसों ने कुछ ऐसा किया, जिससे चरवाहे की जान बच गई।

Advertisment
author-image
Raj Singh
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के उमरिया से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। खबर में जिस घटना को लेकर बात करने जा रहे हैं वो बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व ( Bandhavgarh Tiger Reserve ) इलाके की है। यहां जंगल में एक शख्स मवेशी चराने गया था, तभी उस पर बाघ ने हमला ( Tiger Attack ) कर दिया। इसके बाद जो हुआ उसने सभी को चौंका दिया।

आपको जानकर हैरानी होगी कि बाघ के हमले से जब शख्स चिल्लाया तो उसकी भैंसें उसके लिए देवदूत बनकर आईं और बाघ से भिड़ गईं। जिसकी वजह से बाघ भाग गया और चरवाहे की जान बच गई। हालांकि बाघ के हमले की वजह से शख्स घायल हो गया है जिसका हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

भैंसों ने दिखाई अपनी ताकत

बता दें कि यह घटना बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व क्षेत्र के पतौर रेंज बकेली सर्किल के उमरिया बकेली गांव के पास के जंगल की है। इसी गांव के रहने वाले मिठाई लाल बैगा अपने मवेशियों को जंगल में चराने के लिए ले गए थे। तभी घात लगाकर बैठे बाघ ने मिठाई लाल पर जानलेवा हमला कर दिया। बाघ के हमला करते ही चरवाहा जमीन पर गिर पड़ा और मदद के लिए जोर-जोर से चिल्लाने लगा। अपने मालिक मिठाई लाल की आवाज सुनते ही भैंसे तुरंत उस शख्स की तरफ दौड़ीं और बिना किसी डर के बाघ से भिड़ गईं। जिसके कारण बाघ को पीछे हटना पड़ा।

ये भी खबर पढ़िए... बजरंग सिंह बने डिप्टी कलेक्टर संघ के अध्यक्ष और धर्मेन्द्र सिंह चौहान बने कनिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी संघ के अध्यक्ष

हॉस्पिटल में चल रहा इलाज

यह सब देखकर मिठाई लाल भी हैरान रह गया कि उसकी जान बचाने के लिए भैंसों ने अपनी जान की परवाह नहीं की। बाघ के हमले से घायल मिठाई लाल किसी तरह गांव पहुंचा और अपने परिजनों को घटना की जानकारी दी। यह सब होने के बाद मिठाई लाल को अस्पताल ले जाया गया। जिस तरह से भैंसों ने अपने मालिक को बाघ से बचाया, उसकी अब खूब चर्चा हो रही है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

मध्य प्रदेश बाघ अटैक उमरिया भैंसों ने बचाई जान बाघ अटैक tiger attack एमपी एमपी न्यूज उमरिया