upsc exam center : भोपाल के 46 सेंटरों पर होंगे एग्जाम, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस पर रोक

भोपाल के 46 सेंटरों पर 16 जून को UPSC ( सिविल सर्विसेस ) की प्रारंभिक परीक्षा होगी। इसमें कुल 16 हजार 560 कैंडिडेट शमिल होने वाले हैं। परीक्षा के दौरान कोई भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ले जाने पर रोक लगाई गई है।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
upsc exam center
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

upsc exam center :  राजधानी भोपाल में सिविल सर्विसेस के एग्जाम होने वाले हैं। भोपाल के 46 सेंटरों ( 46 centers of Bhopal ) पर 16 जून को UPSC ( सिविल सर्विसेस ) की प्रारंभिक परीक्षा होगी। इसमें कुल 16 हजार 560 कैंडिडेट शमिल होने वाले हैं। परीक्षा के दौरान कोई भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ले जाने पर रोक लगाई गई है। परीक्षा को लेकर सोमवार को कमिश्नर ऑफिस में मीटिंग हुई थी।

दो सेशन में होंगे एग्जाम

एग्जाम को लेकर सेंटर्स पर भी अभी से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। ताकि, सभी जरूरी व्यवस्थाएं जुटा ली जाए। 16 जून को एग्जाम दो सेशन में होंगे। सुबह 9.30 से 11.30 बजे तक पहला सेशन होगा, जबकि दोपहर 2.30 से शाम 4.30 बजे तक परीक्षार्थी दूसरे सेशन का परचा हल करेंगे।

इन चीजों पर रोक

जो कैंडिडेट एग्जाम देने जाएंगे, उनको इस बात का ध्यान रखना है कि मोबाइल, किसी भी प्रकार की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जिसमें ब्ल्यू ट्रूथ, स्मॉर्ट वॉच, स्मार्ट पेन, छोटे कैमरे, कैल्कुलेटर आदि नहीं ले जाना है। इन चीजों पर रोक लगाई गई है। किसी भी प्रकार के डिवाइस ले जाने पर कैंडिडेट पर एक्शन लिया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें...

SSC जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

कीमती चीजों पर रोक

कैंडिडेट को इस बात का भी ध्यान रखना है कि वे कोई भी कीमती या महंगा सामान भी एग्जाम सेंटर में लेकर न आए। सेंटरों पर इनकी सुरक्षा संभव नहीं होती है, इसलिए जो भी कीमती समान है वो अपने घर पर भी रखकर आएं।

thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें!  विशेष ऑफ़र और नवीनतम समाचार प्राप्त करने वाले पहले व्यक्ति बनें।

upsc exam center : भोपाल के 46 सेंटरों 46 centers of Bhopal