कौन बनेगा भारतीय युवा कांग्रेस का अध्यक्ष?, राहुल गांधी ने पहले चरण में लिए 15 के इंटरव्यू, MP से भूरिया और वानखेड़े दावेदार

मध्‍य प्रदेश से वानखेड़े और भूरिया के अलावा इस रेस में छत्तीसगढ़ के पुरुनचंद्रा पाधी कोको भी प्रमुख दावेदार है। इसके साथ ही राजस्थान से मुकेश भाकर, हरियाणा से अजय सिकारा, उत्तराखंड से वैभव वालिया सहित कुल 15 दावेदार हैं।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
Indian Youth Congress President
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE. कौन बनेगा भारतीय युवा कांग्रेस (Youth Congress) का राष्ट्रीय अध्यक्ष? इस सवाल का जवाब खुद कांग्रेस सांसद और विपक्ष के नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ढूंढ रहे हैं। इसके लिए एक-दो नहीं बल्कि 15 दावेदारों के खुद वन टू वन इंटरव्यू लेने का पहला दौर वह पूरा कर चुके हैं। इन दावेदारों में मध्य प्रदेश से पूर्व विधायक और एनएसयूआई के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष विपिन वानखेड़े (Vipin Wankhede) के साथ ही झाबुआ विधायक डॉ. विक्रांत भूरिया (Dr. Vikrant Bhuria) भी दावेदार है।

यह भी है प्रमुख दावेदार

वानखेड़े और भूरिया के अलावा इस रेस में छत्तीसगढ़ के पुरुनचंद्रा पाधी कोको भी प्रमुख दावेदार है। इसके साथ ही राजस्थान से मुकेश भाकर, हरियाणा से अजय सिकारा, उत्तराखंड से वैभव वालिया सहित कुल 15 दावेदार हैं। अभी इस पद पर श्रीनिवास बीवी (srinivasa BV) बने हुए हैं, इनका कार्यकाल पूरा हो गया और अब नए अध्यक्ष की तलाश खुद राहुल गांधी कर रहे हैं।

गर्भकाल…

मोहन यादव सरकार के नौ माह और आपका आंकलन…

कैसी रही सरकार की दशा और दिशा…

आप भी बताएं मोहन कौन सी तान बजाएं…. 

इस लिंक पर क्लिक करके जानें सबकुछ…

https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/cm-mohan-yadav-garbhkal-the-sootr-survey-6952867 

राहुल गांधी ने यह सवाल पूछे इंटरव्यू में

दावेदारों से राहुल गांधी ने खुद दिल्ली बुलाकर सवाल पूछे और करीब 20 मिनट का इंटरव्यू लिया। इसमें मुख्य तौर पर पूछा कि पद पर आने पर वह कैसे संगठन को आगे बढ़ाएंगे, अभी तक क्या-क्या अहम काम और आंदोलन किए, जो आंदोलन किए इसमें कैसे काम किया और इन्हें कैसे खड़ा किया, आगे कांग्रेस में किस तरह से काम करेंगे।

यह खबर भी पढ़ें... टिफिन में मांसाहारी भोजन लाने पर छात्र सस्पेंड, पैरेंट्स और प्रिंसिपल की तीखी बहस, देखें VIDEO

दूसरे दौर का इंटरव्यू पर साफ नहीं

अब राहुल गांधी दूसरे दौर का इंटरव्यू लेंगे या नहीं? इस पर अभी स्थिति साफ नहीं है, खुद दावेदारों को भी नहीं पता कि आगे क्या होगा? माना जा रहा है कि करीब एक महीने के भीतर नए अध्यक्ष की घोषणा हो जाएगी।

कोको का कर दिया समर्थन

वहीं सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी के इंटरव्यू के दौरान कुछ दावेदारों ने तो छत्तीसगढ़ के नेता कोको का ही समर्थन कर दिया और कह दिया कि यदि वह नहीं बनते तो कोई बात नहीं आप कोको को बना दीजिए। हालांकि राहुल ने इस पर कोई खास प्रतिक्रिया नहीं दी है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Indore News Vipin Wankhede पुरुनचंद्रा पाधी कोको यूथ कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव भारतीय यूथ कांग्रेस कांग्रेस विधायक डॉ. विक्रांत भूरिया Dr. Vikrant Bhuria विपिन वानखेड़े Indian Youth Congress President इंदौर न्यूज Youth Congress राहुल गांधी भारतीय युवा कांग्रेस का अध्यक्ष Rahul Gandhi