ऐसा क्या हुआ कि CM Mohan Yadav ने पटवारी से मंच से मांग लिया इस्तीफा

मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर सीएम मोहन यादव ने मुरैना में बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में वोट देने की अपील की। इस दौरान उन्होंने पूर्व मंत्री इमरती देवी पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के बयान पर हमला बोला...

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ( CM Mohan Yadav ) मुरैना पहुंचे थे। यहां उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी पर निशाना साधा। सीएम मोहन ने कहा कि महिलाओं का अपमान करना कांग्रेस का चरित्र है। साथ ही उन्होंने पूछा कि ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ की बात करने वाली प्रियंका गांधी कहां है ?

इमरती देवी पर जीतू के बयान पर बोला हमला 

लोकसभा चुनाव को लेकर सीएम मोहन का धुआंधार दौरा जारी है। इसी कड़ी में शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने मुरैना में बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में वोट की अपील की। इस दौरान उन्होंने पूर्व मंत्री इमरती देवी पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के बयान पर हमला बोला हैं। उन्होंने कहा कि मुझे यह सुनकर दुख होता है कि कांग्रेस के नेता महिलाओं के बारे में कैसे बात करते हैं। ये उनके लिए डूब मरने के बराबर है।

महिलाओं का अपमान करना कांग्रेस का चरित्र है

उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा कि अब, प्रियंका गांधी कहां हैं जो “लड़की हूं, लड़ सकती हूं” की बात करती हैं ? उन्हें अपने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष से इमरती देवी पर उनके बयान के बारे में पूछना चाहिए। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि महिलाओं का अपमान करना कांग्रेस का चरित्र है। इनके बड़े नेता भी कमलनाथ महिलाओं को आइटम बताते है, दिग्विजय सिंह टंच माल बताते है। ये कांग्रेस के नेताओं की भाषा, जैसे दृष्टि वैसी सृष्टि है। जीतू पटवारी को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए और कांग्रेस को कार्रवाई करनी चाहिए। मैं उनके बयान और व्यवहार की निंदा करता हूं।”

जीतू पटवारी ने माफी भी मांगी थी

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने पूर्व मंत्री इमरती देवी के कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में वायरल हो रहे ऑडियो पर कहा था कि ‘देखो ऐसा है, अब इमरती जी का रस खत्म हो गया है, जो अंदर चाशनी होती है, उनके लिए अब मैं कुछ बात नहीं’ कर रहा। वहीं विवाद बढ़ने के बाद जीतू पटवारी ने माफी मांग ली थी। वहीं इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी लगातार हमलावर है।

CM Mohan Yadav जीतू पटवारी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी इस्तीफा