पुलिस नहीं सुन रही आरिफ मसूद की बात, कोर्ट पहुंचे विधायक, इस दिन होगी सुनवाई

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने यति नरसिंहानंद सरस्वती के खिलाफ भोपाल के कोर्ट में याचिका दायर की है। इससे पहले मसुद ने भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र को ज्ञापन भी सौंपा था। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
एडिट
New Update
MLA Arif Masood
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

यति नरसिंहानंद के पैगंबर मोहम्मद और कुरान पर विवादित बयान के बाद देशभर के मुसलमानों में गुस्सा है। जगह-जगह उनके खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं। इस बीच कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद भोपाल कोर्ट पहुंचे हैं। उनका आरोप है कि इस मामले में एफआईआर के लिए पुलिस को ज्ञापन सौंपा गया था। लेकिन इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके बाद उन्होंने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

 21 अक्टूबर को होगी सुनवाई

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने महंत यति नरसिंहानंद के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग को लेकर भोपाल जिला न्यायालय में याचिका दायर की है। इस मामले में न्यायालय 21 अक्टूबर को सुनवाई करेगा।

ये खबर भी पढ़ें...पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी मामले में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने यति नरसिंहानंद के खिलाफ खोला मोर्चा

5 अक्टूबर को सौंपा था ज्ञापन

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने मुस्लिम समुदाय के लोगों के साथ मिलकर भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा को ज्ञापन सौंपा था। आरिफ मसूद ने कहा कि हमारे पैगंबर के खिलाफ नफरत फैलाने का काम प्रायोजित तरीके से किया जा रहा है। जहां तक ​​मेरी समझ है, ऐसा किया नहीं जा रहा है, बल्कि करवाया जा रहा है।

हिंदी भवन में पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी

यति नरसिंहानंद गाजियाबाद (यूपी) के डासना स्थित शिव शक्ति धाम मंदिर के मुख्य पुजारी हैं। उन्होंने 29 सितंबर को गाजियाबाद के लोहियानगर स्थित हिंदी भवन में पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी की थी। उन्होंने यह भी कहा था कि हमने कभी धर्म को नहीं समझा। वे देश और राष्ट्र की बात करते थे। उनके पास न तो कोई देश है और न ही कोई राष्ट्र। उन सभी को देखें जो अपने धर्म पर अडिग रहे... कितने राष्ट्र और देश हैं। अब लाखों साल हो गए, हम रावण को जलाते आ रहे हैं। अब ऐसे अपराधी पैदा हो गए हैं, जिनके सामने रावण का कोई अस्तित्व नहीं है। अब दशहरे पर रावण के पुतले नहीं जलाए जाने चाहिए।' यति नरसिंहानंद यहां अमर बलिदानी मेजर आसाराम व्याघ्र सेवा संस्थान के बैनर तले आयोजित कार्यक्रम में आए थे।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

भोपाल न्यूज कांग्रेस मध्य प्रदेश भोपाल कोर्ट भोपाल कोर्ट न्यूज पैगंबर मोहम्मद एमपी हिंदी न्यूज Arif Masood आरिफ मसूद यति नरसिंहानंद स्वामी यति नरसिंहानंद सरस्वती Yati Narsinghanand