रायपुर में मंत्री डहरिया का विवादित बयान; बोले- अंग्रेजों के मुखबिर और चाटुकार थे RSS के लोग, ये हिटलर की औलाद 

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
रायपुर में मंत्री डहरिया का विवादित बयान; बोले- अंग्रेजों के मुखबिर और चाटुकार थे RSS के लोग, ये हिटलर की औलाद 

याज्ञवल्क्य मिश्रा, RAIPUR. मंत्री शिव डहरिया ने आरंग में आयोजित सभा में बीजेपी और आरएसएस पर विवादित टिप्पणी कर दी। मंत्री डहरिया के बयान के बाद सियासी माहौल गरमा गया है। मंत्री डहरिया ने RSS को अंग्रेजों का चाटुकार, मुखबिर और बीजेपी को हिटलर की औलाद बता दिया। बीजेपी इस बयान पर बुरी तरह बिफर गई है। फायर ब्रांड लीडर और विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने याद दिलाया है कि गांधी और सरदार पटेल भी संघ की शाखाओं में गए थे। भड़की बीजेपी ने सवाल किया है कि, चंद्रशेखर आजाद की मुखबिरी किसने कराई सारा देश जानता है।





यह है मामला





भूपेश मंत्रिमंडल में नगरीय निकाय मंत्रालय के मंत्री शिव डहरिया के गृह और विधानसभा क्षेत्र में राजीव भवन कांग्रेस कार्यालय के लोकार्पण का कार्यक्रम था। कार्यक्रम में मंच से मंत्री शिव डहरिया ने यह कह दिया “अंग्रेज के चाटुकार थे आरएसएस के लोग। अंग्रेजों के मुखबिर थे आरएसएस के लोग। मुखबिरी कर के कई लोगों को फांसी दिलाने का काम किया। भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार कालनेमी की तरह काम कर रही है। आरएसएस-बीजेपी के नेता नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी को गोली मारी। संसद में ये कांग्रेस नेताओं को बोलने नहीं देते, ये हिटलर के औलाद हैं।” जबकि आरंग में मंच से मंत्री शिव डहरिया यह सब कह रहे थे और मंच पर सीएम भूपेश बघेल भी मौजूद थे।





यह खबर भी पढ़ें





रायपुर में कांग्रेस का बीजेपी पर तीखा हमला, सीएम भूपेश बघेल बोले- गौठानों में गाय नहीं वोट ढूंढने जा रही बीजेपी





आजादी की लड़ाई में एक भी कांग्रेसी शहीद हुआ तो नाम बता दोः बीजेपी





संघ और बीजेपी पर विवादित टिप्पणी के साथ ही यह समझ आ गया था कि, बीजेपी इस पर बेहद तीखा पलटवार करेगी। बीजेपी के फ़ायर ब्रांड नेता और वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने बहुत तीखे तेवर में सवाल खड़े किए हैं। बृजमोहन अग्रवाल ने सीएम भूपेश और कुमारी सैलजा के मंच पर रहते ऐसे बयान दिए जाने को बेहद शर्मनाक बताया है। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा- “आरएसएस देश की ताकत और देशभक्ति की पाठशाला है। आरएसएस पर टिप्पणी देशभक्तों का अपमान है। कांग्रेसी यह बता दें कि आजादी की लड़ाई के ढाई सौ सालों के इतिहास में एक भी कांग्रेसी अगर शहीद हुआ हो अपनी जान दी हो तो बता दें। महात्मा गांधी और सरदार पटेल संघ की शाखाओं में गए थे।”





अगर इतिहास पलटा तो कांग्रेसी मुंह दिखाने लायक नहीं बचेंगेः बृजमोहन 





“पूरा देश जानता है कि, देशभक्त क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद की मुखबिरी किसने करवाई है। यह इतिहास में दर्ज है कि, कांग्रेस के बड़े नेताओं ने महात्मा गांधी के साथ कैसा व्यवहार किया। सुभाष चंद्र बोस के साथ कांग्रेस ने क्या किया। अगर पन्ने पलटने शुरू कर दें तो कांग्रेस के लोग मुंह दिखाने लायक भी नहीं बचेंगे।”



 



CG News सीजी न्यूज Minister Dahria in Raipur controversial statement RSS people were informers and sycophants of the British these are children of Hitler रायपुर में मंत्री डहरिया विवादित बयान अंग्रेजों के मुखबिर और चाटुकार थे RSS के लोग ये हिटलर की औलाद