खंडवा में मिशनरी स्कूल में प्रार्थना के दौरान बच्चों से पढ़वाया कलमा, विहिप कार्यकर्ताओं ने एसडीएम सौंपा ज्ञापन

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
खंडवा में मिशनरी स्कूल में प्रार्थना के दौरान बच्चों से पढ़वाया कलमा, विहिप कार्यकर्ताओं ने एसडीएम सौंपा ज्ञापन

KHANDAWA. खण्डवा की मिशनरी स्कूल पर पालकों और हिन्दू संगठन ने आरोप लगाया है कि स्कूल में ईद से एक दिन पहले ईद का पर्व मनाया गया। इस दौरान धार्मिक ग्रन्थ कुरान की कुछ आयतें पढ़ने और मुस्लिम बच्चों से धार्मिक पठान कार्य करवाया गया। यह सारी गतिविधियों को बच्चों ने घर जाकर अपने परिजनों को बताई। जिसके बाद पालक और हिन्दू संगठन के लोग शिकायत लेकर क्लेक्टर कार्यालय पहुंचे। स्कूल प्रशासन ने कहा कि हम हमारे देश के सभी पर्व स्कूल में मनाते है, ईद का पर्व भी मनाया। केवल ईद मुबारक कहा गया था बाकी कुछ नही कहा था। जिला प्रशासन ने इस मामले की जांच की बात कही है।





हिंदू संगठन ने स्कूल मान्यता रद्द करने की मांग की





दरअसल हिन्दू संगठन ने आरोप लगाया है कि बुधवार को खंडवा शहर की मिशनरी स्कूल सेंट पायस में प्रार्थना सभा के बाद मुस्लिम बच्चों से कलमा पढ़ाया गया। इस मामले में हिंदू संगठन के द्वारा आज गुरुवार को पालकों के साथ एसडीएम से मुलाकात कर स्कूल पर कार्रवाई करने और मान्यता रद्द करने की मांग की। गौरतलब है कि पूर्व में भी इस मिशनरी स्कूल में इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं। ताजा मामला आनंद नगर स्थित संत पायस स्कूल का है।





इसके पूर्व स्कूल में धर्मांतरण के लिए युवाओं को लाया गया थाः जोशी





इस स्कूल में सभी धर्मों के बच्चे पढ़ते है , बच्चों ने घर पहुंचकर इस मामले की जानकारी अपने पालकों को दी।



विहिप जिला मंत्री अनिमेष जोशी ने बताया कि यह स्कूल ने पूर्व में भी विवादित रहा है। इसके पूर्व यहां युवा सम्मेलन के नाम पर धर्मांतरण के लिए युवाओं को लाया गया था, जिसका विरोध भी विहिप, बजरंग दल ने किया था। ताजा मामले में कुछ पालकों ने जानकारी दी ।





स्कूल में लगे डीवीआर जब्त कर उचित कार्रवाई की जावेः अरझरे





हिन्दू जागरण मंच के अनीस अरझरे ने बताया कि स्कूल प्रबंधन पहले भी धर्म परिवर्तन से जुड़े आयोजन को लेकर विवादों में रहा था। इस बार स्कूल के हजारों बच्चों के सामने मुस्लिम बच्चों से कलमा पढ़वाया गया। जिसका प्रमाण स्कूल में वाइस रिकॉर्ड करने वाले सीसीटीवी कैमरे में मिल सकता है। स्कूल में लगे सीसीटीवी का डीवीआर जब्त कर उचित कार्रवाई की जावे।





यह खबर भी पढ़ें





गंगा-जमना स्कूल को क्लीन चिट, विरोध करने वालों के जिला बदर करने का नोटिस, अब केंद्रीय मंत्री ने उठाए सवाल





हम इंडिया के सभी फेस्टिवल सेलिब्रेट करते हैंः प्रिंसिपल विक्टोरिया





बताया जा रहा है कि स्कूल में नई प्राचार्य आई हैं, जिन्होंने विभिन्न पर्वो के दौरान उसी धर्म के बच्चों से पर्व की जानकारी दिए जाने का नियम बनाया है। बुधवार सुबह स्कूल में प्रार्थना सभा हुई थी। इसके बाद मंच पर चार मुस्लिम बच्चों को बुलाया गया और ईद पर्व की जानकारी देने को कहा गया। इस दौरान मुस्लिम बच्चों ने कलमा पढ़कर सुनाया, प्रिंसिपल विक्टोरिया ने कहा कि हम इंडिया के सभी फेस्टिवल सेलिब्रेट करते है। हमने कल कुरान पढ़वाई, डांस करवाया और सबके साथ ईद फेस्टिवल सेलिब्रेट किया।





जिला शिक्षा अधिकारी इस मामले की जांच कर रहे हैं





खंडवा के एसडीएम अरविंद चौहान ने कहा कि जिला प्रशासन इस मामले को लेकर एक्टिव हो गया है, आज हिन्दू संगठन और पालकों की शिकायत मिलने पर जिला शिक्षा अधिकारी इस मामले की जांच कर रहे हैं। 



MP News विहिप कार्यकर्ताओं ने एसडीएम सौंपा ज्ञापन प्रार्थना के दौरान बच्चों से पढ़वाया कलमा मिशनरी स्कूल खंडवा children read Kalma during prayer VHP workers submitted memorandum to SDM एमपी न्यूज Missionary School Khandwa