दमोह में विधायक रामबाई ने फिर दिखाई दबंगई; वाहन चेकिंग रुकवाकर पुलिस को लगाई फटकार

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
दमोह में विधायक रामबाई ने फिर दिखाई दबंगई; वाहन चेकिंग रुकवाकर पुलिस को लगाई फटकार

DAMOH. पथरिया विधायक रामबाई की दबंगई आम आदमी के लिए भले ही राहत देती है, लेकिन अधिकारियों और पुलिस के लिए सर दर्द बनती जा रही है। दरअसल पथरिया विधायक रामबाई परिहार कोई न कोई ऐसा काम कर ही देती हैं जिससे लोग तो खुश हो जाते हैं, लेकिन अधिकारियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। ताजा मामला विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बेरखेड़ी का है। यहां पुलिस वाहन चेकिंग कर रही थी, उसी दौरान विधायक रामबाई सिंह परिहार वहां से गुजर रही थीं। जब उन्होंने देखा कि पुलिस जांच करके चालान काट रही है तो उन्होंने तुरंत ही वहां उपस्थित अधिकारियों को चेकिंग बंद करने के निर्देश दिए।





पुलिस से पूछा- जाम लगाकर किसानों को परेशान क्यों कर रहे हैं





आम लोगों और किसानों की शिकायत के बाद विधायक रामबाई सीधे पुलिस के पास पहुंच गई। जहां पर पथरिया थाने के एएसआई इंद्राज सिंह वाहनों के चालान काट रहे थे। विधायक ने गुस्सा जताया, पूछा कि बेवजह रास्ते में जाम लगाकर किसानों को परेशान क्यों कर रहे हैं। तत्काल यहां से चेकिंग बंद की जाए।





पुलिस ने रूटीन कार्रवाई का हवाला दिया





आमजन से विधायक रामबाई ने कहा कि ''वह बिना रुके यहां से निकल जाएं कोई जांच नहीं होगी।'' जब पुलिस ने उन्हें इस बात का हवाला दिया कि यह रूटीन है। तो उन्होंने पुलिस को खरी-खोटी सुना दी। इसके बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार सिंह को फोन लगाकर कहा कि ''कोई दवाई लेकर खेत जा रहा है। कोई बीज लेकर आ रहा है। सारे स्थानीय और किसान लोग हैं। वह अपनी बोवनी के लिए खाद बीज की व्यवस्था करने इधर-उधर जा रहे हैं, उन्हें क्यों परेशान किया जा रहा है।''





यह खबर भी पढ़ें





विदिशा में मोदी को लेकर अभद्र बयान पर घिरे विधायक शशांक भार्गव; जुबान फिसलने की बात कहकर मांगी माफी





एएसपी ने अधिकारी को तुरंत जांच खत्म करने के निर्देश दिए





विधायक रामबाई ने कहा कि "बारिश का मौसम है, बहुत से लोगों के साथ महिलाएं और बच्चे हैं, यह तरीका ठीक नहीं है। इस तरह लोगों को परेशान नहीं किया जाना चाहिए। आप तुरंत ही यह चेकिंग रुकवाएं।'' इसके बाद एडिशनल एसपी ने संबंधित अधिकारी को तुरंत जांच खत्म करने के निर्देश दिए। यह पहला मामला नहीं है जब पुलिस की जांच के दौरान विधायक रामबाई ने हस्तक्षेप किया हो। इसके पहले भी कई बार पुलिस को फटकार लगाकर चालान की राशि तक वापस करा चुकी हैं।



MP News एमपी न्यूज damoh दमोह MLA Rambai showed bullying vehicle checking stopped police reprimanded विधायक रामबाई ने दिखाई दबंगई वाहन चेकिंग रुकवाई पुलिस को लगाई फटकार