मध्यप्रदेश में बादल छंटने के बाद बढ़ी ठंड, ज्यादातर जगहों पर दिन और रात दोनों का ही पारा गिरा

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश में बादल छंटने के बाद बढ़ी ठंड, ज्यादातर जगहों पर दिन और रात दोनों का ही पारा गिरा

BHOPAL. मध्यप्रदेश में ठंड बढ़ गई है, क्योंकि पिछले 3-4 दिनों से छाए हुए बादल अब हट गए हैं। हालांकि कड़ाके की ठंड का अब भी इंतजार है। शनिवार सुबह कोहरा छाया और सर्दी भी रही। ज्यादातर शहरों में दिन और रात दोनों का ही पारा गिरा। दिन का तापमान 25 डिग्री और रात का तापमान 14 डिग्री तक पहुंच गया है। कुछ दिन बाद वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से बारिश हो सकती है।

कई जिलों का तापमान गिरा

राजधानी भोपाल में तापमान 25.8 डिग्री, ग्वालियर में 26.3 डिग्री, इंदौर में 25.6 डिग्री, उज्जैन में 27.5 डिग्री और जबलपुर में 26.7 डिग्री दर्ज किया गया। भोपाल, रायसेन और विदिशा में काफी ओस गिरी। शाजापुर में घने कोहरे के कारण सुबह विजिबिलिटी बेहद कम रही। लोगों को सर्द हवाओं ने ठिठुराया।

क्यों बढ़ रही ठंड ?

मौसम विभाग के मुताबिक मिचौंग तूफान तो कमजोर हो गया है, लेकिन नमी अब भी है। हवाओं का रुख उत्तरी हो गया है, इसलिए ठंड बढ़ रही है। कई शहरों का रात का तापमान गिरा है। 2 दिन बाद वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से प्रदेश का मौसम फिर बदलेगा। हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है।

ये खबर भी पढ़िए..

जिलों की नंबर-1 की होड़ में कबाड़ हो गई सीएम हेल्पलाइन, निराकरण की जगह शिकायत बंद करना ही रह गया मकसद

रात में पचमढ़ी सबसे ठंडी

मध्यप्रदेश में रात में पचमढ़ी सबसे ठंडी रही। यहां न्यूनतम तापमान 10 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। वहीं रात में उमरिया में 11.3, छिंदवाड़ा में 12.1, सागर में 12.3 और रीवा में 12.4 डिग्री तापमान रहा।

मध्यप्रदेश का मौसम Weather of Madhya Pradesh भोपाल का तापमान temperature of Bhopal temperature of Indore इंदौर का तापमान cold increased in Madhya Pradesh effect of cold in Madhya Pradesh मध्यप्रदेश में ठंड बढ़ी मध्यप्रदेश में ठंड का असर