सोशल मीडिया पर हिंदूवादी छवि दिखाने वाले शख्स ने ब्रा कंपनी की वेबसाइट का डाटा चुराकर मुस्लिम देशों को बेचा, ट्वीट करके खुद फंसा

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
सोशल मीडिया पर हिंदूवादी छवि दिखाने वाले शख्स ने ब्रा कंपनी की वेबसाइट का डाटा चुराकर मुस्लिम देशों को बेचा, ट्वीट करके खुद फंसा

पुनीत पांडेय, JAIPUR. जिवामे (ऑनलाइन लेडीज अंडरगारमेंट्स वेबसाइट) से 15 लाख महिलाओं का डेटा चोरी कर लिया गया है। इस डेटा में महिलाओं के अंडरगारमेंट्स का साइज, मोबाइल नंबर, एड्रेस, डेट ऑफ बर्थ और ईमेल आईडी तक शामिल है। ये डाटा चुराने वाला शख्स उदयपुर का संजय सोनी है जो सोशल मीडिया पर अपनी इमेज हिंदूवादी दिखा रहा था। उसने ये काम कुछ दूसरे हैकर्स के साथ मिलकर किया है। डाटा को चोरी कर उसने कंपनी को ब्लैकमेल किया और रकम भी ऐंठ ली।







— Cyber Huntss (@Cyber_Huntss) May 25, 2023





इमेज चमकाने की कोशिश





संजय सोनी ने जिवामे का डाटा चोरी किया और ट्विटर पर उसकी इमेज के स्क्रीन शॉट डालकर दावा किया कि ये डाटा हिंदू महिलाओं का था जिसे मुसलमान देशों को बेच दिया गया। हिंदू महिलाओं को जागरुक करते हुए उसने नसीहत भरा ट्वीट भी किया।





ट्वीट कर जिवामे को दोषी दिखाने की कोशिश





ट्वीट में आरोपी ने लिखा कि आपने 15 लाख हिंदू लड़कियों के डाटा जिसमें उनके नाम, मोबाइल नंबर, प्रोफेशन, पता और ऑर्डर के डीटेल हैं। ये सभी डीटेल मुसलमानों से साझा कर दिए गए हैं। क्या आप चाहते हैं कि आपके असुरक्षित सर्वर के कारण हिंदू लड़कियां प्रभावित हों। इसी ट्वीट में उसने वेबसाइट की महिला यूजर्स को जिवामे के खिलाफ एफआईआर कराने को कहा है।





कंपनी को किया ब्लैकमेल





इसके बाद आरोपी ने दूसरा ट्वीट किया। इस ट्वीट में संजय ने कई महिलाओं के डाटा का स्क्रीन शॉट शेयर किया और दावा किया कि 40 लाख महिलाओं का ऐसा ही डाटा मुस्लिम देशों को बेच दिया गया है। इसके साथ ही उसने लिखा कि ये डाटा उन लोगों को दिया गया है जो लव जिहाद, एसिड अटैक, रेप जैसी घटनाओं में हिंदू महिलाओं को डालते हैं। इस ट्वीट में उसने जो स्क्रीन शॉट शेयर किया उसमें देश के कई हिस्सों की महिलाओं के अंडरगारमेंट्स का साइज, मोबाइल नंबर, प्रोफेशन और पता तक शेयर किया गया।





ये खबर भी पढ़िए..





मेडिकल स्टोर पर अब नहीं बिकेंगी खांसी और बुखार की ये दवाइयां, सरकार ने इन दवाओं पर लगाया प्रतिबंध, बिक्री करने पर एक्शन





जिवामे ने की राजस्थान पुलिस से शिकायत





कंपनी ने राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) को इसकी शिकायत की। जिवामे ने पुलिस को  बताया कि @Cyber_Huntss के नाम से ट्विटर प्रोफाइल से कंपनी का डाटा चुराकर ब्लैकमेल किया जा रहा है। इसे हिंदू-मुस्लिम एंगल देकर सोशल मीडिया के माध्यम से माहौल बिगाड़ा जा रहा है। इससे कंपनी की छवि को नुकसान हो रहा है। पुलिस ने जांच में पाया कि @Cyber_Huntss प्रोफाइल उदयपुर से ऑपरेट किया जा रहा था। पुलिस ने जांच के बाद संजय सोनी को 30 मई को गिरफ्तार कर लिया। SOG साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन की सीआई पूनम कुमारी ने कहा कि संजय सोनी टेलीग्राम पर एक हैकर्स ग्रुप का एक्टिव मेंबर था। इस ग्रुप में 240 मेंबर हैं। ये सभी अलग-अलग कंपिनयों का डाटा आपस में शेयर करते थे। इन हैकर्स ने जिवामे को ब्लैकमेल कर 1500 डॉलर्स की वसूली भी की थी। इनमें से 1000 डॉलर संजय सोनी के खाते में और 500 डॉलर दूसरों के खातों में दिए गए थे। संजय ने कंपनी को कई बार ब्लैकमेल किया और कुल 3100 डॉलर वसूले। पुलिस का कहना है कि वो संजय से हैकर्स के गैंग को लेकर पूछताछ कर रही है ताकि पूरे केस का खुलासा किया जा सके।



Hacking in Rajasthan data hack of bra company bra company Jivame accused Sanjay Soni blackmailed Jivame company राजस्थान में हैकिंग ब्रा कंपनी का डाटा हैक ब्रा कंपनी जिवामे आरोपी संजय सोनी जिवामे कंपनी को किया ब्लैकमेल