इंदौर में पोस्टर वॉर के चलते पुलिस ने किया वाहन जब्त; ऑटो पर लगाया था ''PhonePe काम कराओ'' वाला पोस्टर

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
इंदौर में पोस्टर वॉर के चलते पुलिस ने किया वाहन जब्त; ऑटो पर लगाया था ''PhonePe काम कराओ'' वाला पोस्टर

INDORE. मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर पोस्टर वॉर जारी है। बीजेपी जहां कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के खिलाफ भ्रष्टाचार का पोस्टर लगाती है वहीं कांग्रेस ने सीएम शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ भोपाल में पोस्टर लगाए थे। अब इसी पोस्टर वॉर की वजह से एक ऑटो को जब्त किया गया है।





ऑटो पर लिखा था '50 पर्सेंट लाओ फोन पे काम कराओ'





दरअसल इंदौर में एक ऑटो चालक द्वारा अपने ऑटो पर पोस्टर लगाए जाने पर बीजेपी नेता ने थाने में जाकर उसके खिलाफ  शिकायत दर्ज करा दी। बीजेपी नेता से शिकायत मिलने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर उस ऑटो को जब्त कर लिया। जिस ऑटो को जब्त किया गया है उस पर सीएम शिवराज सिंह चौहान का क्यूऑर कोड की तर्ज पर पोस्टर लगा था जिस पर लिखा था '50 पर्सेंट लाओ फोन पे काम कराओ'। इसी पोस्टर की वजह से पुलिस ने ऑटो चालक के खिलाफ ये कार्रवाई की है।





आपत्तिजनक पोस्टर की बीजेपी कार्यकर्ता ने की थी शिकायत





बीते दिनों दोनों ही पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे के नेताओं के खिलाफ पोस्टर लगाए थे। जनता के बीच अपने काम और विरोधी की कमियां बताने के लिए मध्य प्रदेश में सोशल मीडिया और पोस्टर का जमकर इस्तेमाल किया जा रहा है। वहीं ऑटो को जब्त किए जाने की कार्रवाई पर इंदौर के डीसीपी मनीष अग्रवाल ने बताया कि बीजेपी कार्यकर्ता ने शिकायत की थी कि एक ऑटो पर आपत्तिजनक पोस्टर लगा है। इसके बाद हमने उस ऑटो को पकड़ लिया है। उसका चालक अभी फरार है जिसकी तलाश की जा रही है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसी ने ऐसी हरकत की तो उसे गिरफ्तार किया जाएगा।





फोन पे ने दी चेतावनी





बता दें कि इस पोस्टर वार के बीच फोन पे कंपनी ने कांग्रेस को कानूनी कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी है। डिजिटल पेमेंट ऐप फोन पे ने मुख्यमंत्री शिवराज सिह के खिलाफ लगाए गए पोस्टर में PhonePe का लोगो इस्तेमाल करने पर आपत्ति जताई है। कंपनी ने कांग्रेस को कानूनी एक्शन की चेतावनी भी दी। कांग्रेस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ लगाए गए पोस्टरों में Phone-Pe के लोगो के साथ शिवराज सिंह चौहान की फोटो और स्कैनर लगाया है। कंपनी ने अपने लोगो के इस्तेमाल पर आपत्ति जताते हुए तुरंत ऐसे पोस्टर को हटाने के लिए कहा है।





यह खबर भी पढ़ें





इंदौर में प्रॉपर्टी ब्रोकर रावत ने ही बिकवाए आर्जव अजमेरा वाली जमीन में प्लॉट, एजेंट हिरवे ने कालिंदी का नक्शा तक पास कराया





ऐसे हुई क्यूआर कोड वाले पोस्टर वार की शुरुआत





दरअसल बीते दिनों भोपाल में बीजेपी ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का पोस्टर लगाकर उन्हें 'वांछितनाथ' और 'करप्शननाथ' बताया था। इसके बाद कांग्रेस ने भी उसी भाषा में बीजेपी पर पलटवार किया था। कांग्रेस ने कमलनाथ के पोस्टर्स को हटाकर वहां राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान का पोस्टर लगा दिया जिसमें उन्हें 'कैशराज' और '50% लाओ और फोन पे काम कराओ' वाला नेता बता दिया। ये दोनों ही पोस्टर्स ऑनलाइन पेमेंट करने वाले क्यूआर कोड की शक्ल में बनाए गए थे। कर्नाटक चुनाव में ऐसे पोस्टर्स का इस्तेमाल किया गया था।



पोस्टर वॉर Poster war MP News इंदौर एमपी न्यूज ऑटो पर लगा था 'PhonePe काम कराओ' वाला पोस्टर पुलिस ने वाहन किया जब्त auto had a poster saying 'PhonePe work' police seized vehicle Indore