बैतूल में 35 गांव के किसानों का रैली निकालकर आंदोलन का आव्हान, चन्द्रशेखर देशमुख और सुखदेव पांसे का कर रहे विरोध

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
बैतूल में 35 गांव के किसानों का रैली निकालकर आंदोलन का आव्हान, चन्द्रशेखर देशमुख और सुखदेव पांसे का कर रहे विरोध

BETUL. मुलताई विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम दतोरा में नहर लाओ संघर्ष समिति ने 35 गांव के किसान साथी मिलकर रैली निकालकर आंदोलन के प्रति जागरूकता अभियान चलाया। रात में ग्राम चौपाल पर बड़ी संख्या में उपस्थित होकर बैठक की, जिसमें चंद्रशेखर देशमुख का बैठक में खुलकर विरोध किया। 





; title="YouTube video player" frameborder="0" allow="accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture; web-share" allowfullscreen>





अब की बार ऐसे विश्वासघाती लोग नहीं चलेंगे





आंदोलनकारियों का एक ध्वनिमत में कहना हुआ कि जब केंद्र में भी बीजेपी की सरकार और राज्य में भी बीजेपी की सरकार थी तब हमारे वर्तमान विधायक चंद्रशेखर देशमुख भी बीजेपी के पार्टी से ही चुनकर गए थे। चन्द्रशेखर को बहुमत के साथ विधायक बनाया गया था, लेकिन उन्होंने मुलताई विधानसभा के भोले-भाले किसानों के साथ विश्वासघात किया है। जब राज्य शासन की परियोजना पारसडोह जलाशय की सौगात मुख्यमंत्री ने मुलताई विधानसभा को दी तब इन महोदय ने ही मुलताई विधानसभा से पानी लेकर पारसढोह जलाशय का पानी बैतूल विधानसभा को दे दिया गया। बचा हुआ पानी भी पेयजल के लिए बैतूल विधानसभा को दे दिया इसलिए आने वाले विधानसभा में हम किसान लोग पूर्व विधायक चंद्रशेखर देशमुख का खुलकर पुरजोर विरोध करेंगे। हम किसी राजनीतिक दल का विरोध नहीं करेंगे, लेकिन अब की बार ऐसे विश्वासघाती लोग नहीं चलेंगे।





सत्ता विरोधी अभियान चलाया जा रहा है 





साथ ही अपनी मांगों को लेकर आगे और भी तीव्र आंदोलन करने की  बात रखी गई। गौरतलब है कि नहर लाओ संघर्ष समिति 35 गांव के किसानों का संगठन है। सिंचाई से वंचित होने के कारण इन किसानों द्वारा सत्ता विरोधी अभियान चलाया जा रहा है। गौरतलब है कि पारस डोह जलाशय से सिंचाई का लाभ क्षेत्र के किसानों को नहीं मिल पा रहा है, जिसके कारण 35 गांवों के हजारों किसानों द्वारा क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए इन्हें चुनाव में सबक सिखाने की अपील की गई है।





यह खबर भी पढ़ें





पंडित धीरेंद्र शास्त्री बोले, काला आदमी, जिसे देखकर अमावस भी डर जाए, वह फेसबुक पर फोटो इतनी गोरी करके पोस्ट करता है जैसे...





4 मांगों को लेकर आंदोलन करने की तैयारी





रविवार को नहर लाओ संघर्ष समिति के किसानों द्वारा  ग्राम दतोरा की गली गली में घूमकर लोगो को आने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के पूर्व विधायक  चन्द्रशेखर देशमुख, कांग्रेस के वर्तमान विधायक सुखदेव पांसे का विरोध करने की समझाईश दी। इन किसानो ने पूर्व में कई बार कलेक्टर से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा था। किसानों ने आने वाले अगस्त महीने में ग्राम दतोरा में ग्राम चौपाल मे उपस्थित होकर विशाल आन्दोलन का आव्हान किया है। किसानों की 4 मांगों को लेकर आंदोलन करने की तैयारियां चल रही है। 





यह है किसानों की मांग





चंदोरा जलाशय की ओपन नहर को पाइप लाइन में तब्दील कर ग्राम आष्टा, बल्हेगाव, मिरापुर और रायआमला की असिंचित जमीन को सिंचित किया जाए। वर्धा जलाशय की फाइल को जल्द से जल्द स्वीकृति प्रदान कर ग्राम पट्टन नरखेड़, पाबल, इशापुर  चारुड़, झिरी तिवरखेड़, वण्डली के किसानों की जमीन को सिंचित किया जाए। ग्राम सावगी पर अम्भोरा नदी पर नया डैम बनाकर ग्राम पंचायत सावंगी, खेड्डीरामोशी, चिचखेड़ा, वण्डली, दतोरा, मासोद वाईगाव साईखेड़ा, सिरडी के किसानों की असिंचित जमीन को सिंचित किया जाए। गेहुबरसा के पास ग्राम मोरन्ड पर नया डैम बनाकर गेहुबरसा के आदिवासी क्षेत्र में किसानों की जमीन को सिंचित किया जाए।



MP News एमपी न्यूज Betul farmers of 35 villages call for agitation by taking out a rally Chandrashekhar Deshmukh and Sukhdev Panse are protesting बैतूल 35 गांव के किसान रैली निकालकर आंदोलन का आव्हान चन्द्रशेखर देशमुख और सुखदेव पांसे का कर रहे विरोध