अंबिकापुर से दिल्ली का सफर कम पैसों में कर सकेंगे मध्यम वर्गीय परिवार, ट्रेन में जोड़े गए दो स्लीपर कोच

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
अंबिकापुर से दिल्ली का सफर कम पैसों में कर सकेंगे मध्यम वर्गीय परिवार, ट्रेन में जोड़े गए दो स्लीपर कोच



नितिन मिश्रा, AMBIKAPUR. अंबिकापुर से दिल्ली जाने वाले मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए खुश खबर सामने आई है। अब अंबिकापुर से दिल्ली सफर करने के लिए ज्यादा पैसे खर्च नहीं करने पड़ेंगे इसके लिए। अंबिकापुर से दिल्ली चलने वाली एसी ट्रेन में दो स्लीपर कोच जोड़े गए हैं। साथ ही रेल यात्रा को सुगम बनाने के लिए बौरीडाड़ से अंबिकापुर के लिए रेल लाइन दोहरीकरण का काम भी जल्दी शुरू होगा। रेलवे सरगुजा क्षेत्र में आने वाले समय ने विस्तार की योजना बना रहा है। 





सरगुजा वासियों के लिए बड़ी खबर 





जानकारी के मुताबिक 14 जुलाई 2022 को अंबिकापुर से दिल्ली एक ट्रेन की शुरुआत की गई। इस ट्रेन में सभी डिब्बे एसी होने की वजह से मध्यमवर्गीय परिवारों को सफर करना आसान नहीं था। लेकिन अब सरगुजा संभाग के लोगों के लिए अब दिल्ली का सफर कम पैसों में हो सकेगा। इससे अंबिकापुर से दिल्ली का सफर करने वालों की यात्रा और भी सुगम हो जायेगी। अंबिकापुर से दिल्ली ट्रेन में दो स्लीपर कोच जोड़े गए हैं।  रेलवे ने समस्या को देखते हुए स्लीपर कोच को ट्रेन में जोड़ा है। 





आने वाले समय में रेलवे करेगा विस्तार 





जानकारी के अनुसार आने वाले दिनों में रेलवे सरगुजा क्षेत्र में विस्तार करने वाला है।  बौरीडाड़ से अंबिकापुर तक दोहरी रेल लाइन बिछाने के लिए जल्द कार्य शुरू किया गया है। अंबिकापुर से रेणुकूट रेल लाइन के विस्तार के लिए सर्वे किया जा रहा है। आने वाले समय में सरगुजा संभाग में रेलवे के बड़े काम शुरू होंगे।



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज भारतीय रेलवे Surguja News Indian Railway सरगुजा न्यूज New Sleeper Coach Added in Ambikapur to Delhi Train अंबिकापुर से दिल्ली ट्रेन में नया स्लीपर कोच जोड़ा गया है