छग में पशु तस्करी जारी ? सरगुजा में पुलिस गश्त की से मवेशियों से भरा ट्रक छोड़ भागे तस्कर,दम घूंटने से 9 मवेशी मरे, 31 बचाए गए

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
छग में पशु तस्करी जारी ? सरगुजा में पुलिस गश्त की  से मवेशियों से भरा ट्रक छोड़ भागे तस्कर,दम घूंटने से 9 मवेशी मरे, 31 बचाए गए



नितिन मिश्रा, SURGUJA. सरगुजा में लखनपुर पुलिस ने पशुओं से भरे ट्रक को पकड़ा है। पुलिस गश्त की वजह से मवेशियों से भरा ट्रक छोड़कर तस्कर भाग निकले। ट्रक में मौजूद 9 मवेशियों की दम घुटने से मौत हो गई वहीं 31 मवेशियों को सुरक्षित बचा लिया गया है। इससे सवाल खड़ा होता है कि  क्या छत्तीसगढ़ में  पशु तस्करी जारी है। मृत  मवेशियों का पोस्टमार्टम कर उन्हें दफना दिया गया है। 





छत्तीसगढ़ में पशु तस्करी जारी ? 





मिली जानकारी के मुताबिक उदयपुर और लखनपुर की पुलिस ने मवेशियों से भरे एक ट्रक को पकड़ा है। दरअसल पुलिस को पशु से भरे ट्रक गुजरने की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस ने ट्रक का पीछा करना शुरू किया, ट्रक  को रूकवाने पर  ड्राइवर द्वारा ट्रक नहीं रोका गया। पीछा करते हुए पुलिस के द्वारा लहपटरा गांव में ट्रक को  रूकवाया गया। ड्राइवर ट्रक को छोड़कर वहां से भाग निकला ट्रक की जांच की गई तो उसमें से 40 मवेशी मिले जिनके गले में और पैर में रस्सी बंधी हुई थी। 





9 मवेशी मरे,31 मवेशी बचाए गए





गले और पैर में रस्सी बंधी होने से 9 मवेशियों की मौत हो चुकी थी। वहीं कुछ मवेशी अचेत पड़े हुए थे। पुलिस के द्वारा उन मवेशियों को ट्रक से नीचे उतार लिया गया। जिससे कई गाय स्वस्थ हो गई। मृत गायों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया उसके बाद उन्हें दफना दिया गया है। वही गाड़ी को जप्त कर लिया गया है। 





आरोपियों पर होगी कार्रवाई 





लखनपुर थाना के प्रशिक्षु डीएसपी चिराग जैन ने बताया कि देर रात सूचना मिली कि ट्रक द्वारा मवेशियों की तस्करी की जा रही है। जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने ट्रक को रोक कर उसकी जब्ती कर ली है। ट्रक में 40 मवेशी मौजूद थे जिनमें से 9 की मौत हो चुकी थी। 31 मवेशियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। वहीं आरोपियों के खिलाफ सीजी कृषि के प्रिरकाछन अधिनियम 1911, 4,6,10 और पशु क्रूरता 11 घ के तहत मामला दर्ज किया गया है।



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Surguja News सरगुजा न्यूज Police caught a truck full of cows Cattle smuggling continues in Chhattisgarh? पुलिस ने पकड़ा गायों से भरा ट्रक छत्तीसगढ़ में  पशु तस्करी जारी है?