गुना बस हादसे पर सीएम मोहन की बड़ी कार्रवाई, RTO और CMO निलंबन के बाद इन बड़े अधिकारियों पर गिरी गाज

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
गुना बस हादसे पर सीएम मोहन की बड़ी कार्रवाई, RTO और CMO निलंबन के बाद इन बड़े अधिकारियों पर गिरी गाज

BHOPAL. गुना बस हादसे को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बड़ी कार्रवाई की है। मोहन सरकार ने RTO और CMO के निलंबन के बाद बड़े अधिकारियों के खिलाफ एक्शन लिया है। हादसे के 24 घंटे होने से पहले सीएम मोहन ने बड़ा एक्शन लेते हुए जिले में नई प्रशासनिक सर्जरी कर दी है। अब गुना कलेक्टर तरुण राठी, एसपी विजय कुमार खत्री, परिवहन आयुक्त संजय कुमार झा को हटा दिया गया है। इसके साथ ही प्रथम कौशिक को गुना कलेक्टर बनाया गया। वहीं प्रमुख सचिव सुखबिर सिंह से परिवहन का प्रभार लेकर एसीएस गृह राजेश राजौरा को परिवहन विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। साथ ही नए एसपी की नियुक्ति होने तक सीनियर एएसपी को प्रभार सौंपा गया है।

कलेक्टर, एसपी और ट्रांसपोर्ट कमिश्नर पर एक्शन

मामले में कलेक्टर तरुण राठी को भोपाल भेजते हुए अपर सचिव मंत्रालय बनाया गया। वहीं परिवहन आयुक्त संजय कुमार झा और एसपी विजय कुमार खत्री पीएचक्यू भेजा है। इसको लेकर सरकार ने आदेश भी जारी कर दिया है। बताया जा रहा प्रदेश में इस तरह के बस हादसे के बाद बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है।

दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा : सीएम

मामले में कार्रवाई से पहले सीएम मोहन यादव ने अस्पताल जाकर घायलों से मुलाकात कर पूरी जानकारी ली। सीएम मोहन यादव ने कहा कि भविष्य में इस तरह की घटना न घटे प्रशासन इसका पूरा ध्यान रखेगा, घटना के पीछे जो भी दोषी होंगे उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने हादसे को हृदय विदारक बताते हुए दिवंगतों को श्रद्धांजलि दी है।

आरटीओ और सीएमओ को सस्पेंड करने के निर्देश

हादसे को लेकर मुख्यमंत्री गुरुवार को एक्शन मोड में नजर आए। सीएम ने हादसे को लेकर गुना क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (RTO) और मुख्य नगर अधिकारी (CMO) के निलंबन के निर्देश कर दिए हैं। वाहनों की जांच नहीं करने के लिए को लेकर RTO पर कार्रवाई हुई है। बस में आग लगने के बाद समय पर फायर ब्रिगेड सेवा उपलब्ध नहीं करवाए जाने के कारण नगर पालिका अधिकारी बीडी कतरोलिया का निलंबन किया गया है।

दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई

सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा कि मुख्य सचिव को गुना हादसे में अन्य दोषी अधिकारियों के विरुद्ध भी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही परिवहन विभाग को दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने को कहा गया है। राज्य स्तर से सभी कलेक्टर्स और पुलिस अधीक्षकों को भी निर्देश भेजे जा रहे हैं कि यदि बगैर परमिट के वाहन चलते हैं तो सतर्कता बरते और दोषियों के विरुद्ध कठोर कदम उठाएं। परिवहन विभाग के उच्च स्तर के अधिकारियों की भी जिम्मेदारी तय कर सख्त कार्रवाई की जाए। सीएम ने हादसे से प्रभावित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के बेहतर उपचार के निर्देश दिए हैं। घटना से संबंधित जांच समिति भी गठित की गई है।

WhatsApp Image 2023-12-28 at 16.56.27.jpeg



WhatsApp Image 2023-12-28 at 17.02.12.jpeg





गुना में सेमरी घाटी बस हादसे में बड़ी कार्रवाई, आरटीओ बरेलिया और सीएमओ कतरोलिया निलंबित, हादसे में 13 जानें गईं, 18 घायल

हादसों पर अंकुश के लिए भी निर्देश

सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा कि परिवहन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों का दायित्व निर्धारित करते हुए दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। ऐसी घटनाओं की पुनरावृति ना हो यह भी ध्यान रखा जाएगा। यह संवेदनशील विषय है। इस संबंध में राज्य सरकार ने सजगता से ऐसी दुर्घटनाओं पर अंकुश के लिए भी निर्देश दिए हैं। सभी जिम्मेदार लोगों के विरुद्ध राज्य सरकार आवश्यक रूप से सख्त कार्रवाई करेगी।

भोपाल न्यूज Guna bus fire accident Guna News गुना कलेक्टर और एसपी का तबादला गुना में आरटीओ और सीएमओ सस्पेंड गुना हादसे के बाद अधिकारियों पर कार्रवाई SP transferred Guna Collector गुना बस आग हादसा RTO and CMO suspended in Guna गुना न्यूज action against officers after Guna accident